Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Swara Bhaskar : आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर स्वरा भास्कर ने दर्ज कराई एफआईआर, Twitter से डिटेल मांगेगी पुलिस

Janjwar Desk
11 Oct 2021 10:20 AM GMT
Swara Bhaskar : आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर स्वरा भास्कर ने दर्ज कराई एफआईआर, Twitter से डिटेल मांगेगी पुलिस
x
स्वरा ने कहा- 'हिन्दू होने के नाते मैं शर्मिंदा हूं'
Swara Bhaskar : फिल्म अभिनेत्री ने अपने एक ट्वीट में लिखा कि यह जरुरी है कि हम खुद को याद दिलाते रहें कि हममें से कई लोगों को गालियों और अश्लील ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है। यह ठीक नहीं है।

जनज्वार। फिल्म जगत की चर्चित अभिनेत्री स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) अपने ट्वीट्स को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहती हैं। भास्कर अक्सर ट्विटर पर ट्रोलर्स का निशाना बनती रही हैं। इससे परेशान होकर उन्होंने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) में एफआईआर (FIR) दर्ज कराई है।

दरअसल कुछ यूजर्स फिल्म के एक बोल्ड सीन को लेकर उनके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे थे। स्वरा की शिकायत पर दिल्ली के दक्षिण पश्चिम जिले के वसंत कुंज थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। आरोपियों के खिलाफ आईटी एक्ट और अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी गई है।

स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) हमेशा देश के सामाजिक-राजनीतिक मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखती हैं। वह कई बार नीतियों को लेकर सरकार की नीतियों की आलोचना कर चुकी हैं। हाल के लखीमपुर खीरी कांड (Lakhimpur Kheri Case) को लेकर वह लगातार ट्वीट्स कर रही हैं। इन वजहों से भी वह अक्सर दक्षिणपंथी ट्रोलर्स के निशाने पर रहती हैं। उन्हें सोशल मीडया पर ट्रोलर्स के आपत्तिजनक कमेंट्स का शिकार होना पड़ता है।

फिल्म अभिनेत्री ने अपने एक ट्वीट में लिखा कि यह जरुरी है कि हम खुद को याद दिलाते रहें कि हममें से कई लोगों को गालियों और अश्लील ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है। यह ठीक नहीं है।

एक टीवी चैनल के इंटरव्यू (Interview) के दौरान जब उनसे पूछा गया कि वो ट्रोलर्स और हेटर्स को कैसे डील करती हैं तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि ये जो ऑनलाइन हेटर्स हैं, ये अब मेरी पहचान बन गए हैं। मुझे टारगेट करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। मेरे खिलाफ सोशल मीडिया (Social Media) पर नफरत फैलाई जा रही है। स्वरा ने बताया कि इस वजह उनके माता-पिता को काफी परेशानी होती है। स्वरा कहती हैं कि कुछ लोग चाहते हैं कि मैं चुप हो जाऊं, सोशल मीडिया पर डर के रहूं, इसलिए मुझे ट्रोल करते हैं। लेकिन मैं इसका विरोध करना जरूरी समझती हूं।

दिल्ली पुलिस ने स्वरा भास्कर की शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 354, 509, 67 और आईटी एक्ट के रिपोर्ट दर्ज की है। खबरों के मुताबिक दिल्ली पुलिस ट्विटर से उन अकाउंट्स के बारे में पूछताछ करेगी जिनसे स्वरा भास्कर के खिलाफ आपत्तिजनकर ट्वीट पोस्ट किए गए हैं।

Next Story

विविध