Begin typing your search above and press return to search.
समाज

'तांडव' के खिलाफ ट्रेंड कर रहा है 'साॅरी नहीं गिरफ्तारी', 1 लाख से अधिक लोगों ने किए ट्वीट

Janjwar Desk
19 Jan 2021 2:29 PM GMT
तांडव के खिलाफ ट्रेंड कर रहा है साॅरी नहीं गिरफ्तारी, 1 लाख से अधिक लोगों ने किए ट्वीट
x
तांडव वेब सीरीज के निर्माता अली अब्बास जफर द्वारा धार्मिक भावनाओं को लेकर सफाई दिए जाने के बाद भी लोग उनके व इसके टीम मेंबर की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं...

जनज्वार। वेब सीरीज तांडव में हिंदू देवी-देवताओं के लिए प्रयोग किए गए आपत्तिजनक भाषा को लेकर सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर मंगलवार को दिन से ही साॅरी नहीं गिरफ्तारी हैशटैग ट्रेंड कर रहा है। शाम 8 बजे तक 1.4 लाख से अधिक लोगों ने इस हैशटैग के साथ ट्वीट कर अमेजन प्राइम पर प्रसारित होने वाले तांडव वेब सीरीज के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

इस हैशटैग के जरिए लोग तांडव वेब सीरीज की टीम की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। मालूम हो कि एक दिन पहले इस वेब सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने इस वेब सीरीज को लेकर उत्पन्न हुए विवाद पर अफसोस जताते हुए कहा कि वे किसी व्यक्ति की धार्मिक भावना को ठेंस पहुंचाना नहीं चाहते हैं।

तांडव वेब सीरीज का स्ट्रीमिंग अमेजन प्राइम वीडियो पर 15 जनवरी को शुरू की गयी। इस वेब सीरीज में सैफ अली खान ने मुख्य भूमिका निभाई है जो एक ताकतवर नेता प्रधानमंत्री के बेटा बने हैं। जबकि इसमें डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, कुमुद मिश्रा, तिग्मांशु धूलिया, मोहम्मद जिशान अयूब, अमायरा दस्तूर, डिनो मोरिया आदि ने भी भूमिका निभाई है।

इस वेब सीरीज को लेकर साॅरी नहीं गिरफ्तारी हैशटैग के साथ अमित कुमार नाम के एक ट्विटर हैंडल से लिखा गया, यदि आप आज चुप रहते हैं तो ये दोबारा आपके धर्म का मजाक उड़ाएंगे। इसलिए अली अब्बास जफर को जितना जल्दी हो सके गिरफ्तार करना चाहिए।

#सॉरी_नहीं_गिरफ्तारीलोग ट्वीट कर अमेजन के प्रोडक्ट का बहिष्कार करने की भी अपील कर रहे हैं। लोग अमेजन के बारे में यह लिख रहे हैं कि वह हिंदू देवी देवताओं के अपमान का समर्थन करता है और हम इसे कभी नहीं भूलेंगे। इसलिए टांडव के निर्माता की गिरफ्तारी हो।

लोग भाजपा नेता कपिल मिश्रा का एक वीडियो ट्वीट कर रहे हैं, जिसमें मिश्रा इस वेब सीरीज को हिंदू देवी-देवताओं के साथ दलितों का अपमान बताते हैं। वे इस वीडियो में यह कह रहे हैं कि इस वेब सीरीज के जरिए देश में अव्यवस्था फैलाने की कोशिश हो रही है।

मालूम हो कि उत्तरप्रदेश में इस वेब सीरीज के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गयी। जबकि बिहार के मुजफ्फरपुर में परिवाद दायर किया गया है। यूपी पुलिस की टीम द्वारा आज मुंबई में इसकी टीम से पूछताछ भी किया जाना था।

उधर, मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी आज कहा है कि राज्य सरकार इसके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराएगी और वह केंद्र सरकार से इस पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग भी करेगी।

Next Story

विविध