Top
समाज

मंगेतर की बढ़ती दहेज की मांग के चलते गुरुग्राम में प्राइवेट कंपनी में मैनेजर युवती ने कर ली आत्महत्या

Janjwar Desk
10 Nov 2020 11:45 AM GMT
मंगेतर की बढ़ती दहेज की मांग के चलते गुरुग्राम में प्राइवेट कंपनी में मैनेजर युवती ने कर ली आत्महत्या
x
शादी की तैयारी चल रही है, लेकिन सुधांशु और उनकी मां गीता श्रीवास्तव अन्नू से दहेज के रूप में सोने के गहने की मांग कर रहे थे और उनकी मांग पूरी नहीं होने पर शादी को रद्द करने की धमकी दे रहे थे

गुरुग्राम। गुरुग्राम में 28 वर्षीय एक महिला ने कथित तौर यहां के पेइंग गेस्ट (पीजी) के सीलिंग फैन से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सेक्टर-14 में पीजी के केयरटेकर ने पुलिस को घटना की सूचना दी।

पुलिस के अनुसार, मृतका की पहचान अन्नू श्रीवास्तव के रूप में हुई है, जो उत्तर प्रदेश के कानपुर की निवासी है। वह गुरुग्राम में एक निजी कंपनी में मैनेजर थी। महिला अकेली रहती थी।

पीड़िता की मां सुधा श्रीवास्तव ने मृतका के मंगेतर सुधांशु श्रीवास्तव पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है। आरोपी उत्तर प्रदेश का रहने वाला है और वह गुरुग्राम में एक निजी कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम करता था।

शिकायतकर्ता ने कहा कि अन्नू और सुधांशु आठ साल से एक-दूसरे को जानते थे। परिवार की सहमति से दोनों की शादी 11 दिसंबर को होनी थी।

पीड़िता की मां ने कहा, "शादी की तैयारी चल रही है, लेकिन सुधांशु और उनकी मां गीता श्रीवास्तव अन्नू से दहेज के रूप में सोने के गहने की मांग कर रहे थे और उनकी मांग पूरी नहीं होने पर शादी को रद्द करने की धमकी दे रहे थे।"

उन्होंने आगे कहा, "उन्होंने बार-बार शादी तोड़ने की धमकी दी। परेशान होकर उसने अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। इसके अलावा, आरोपी ने कई मौकों पर पीड़िता के साथ दुर्व्यवहार भी किया था।"

गुरुग्राम पुलिस के प्रवक्ता सुभाष बोकन ने कहा, "सोमवार 9 नवंबर को सुधांशु ने अन्नू को फोन किया था, लेकिन कॉल रिसीव नहीं हो रही थी। उन्होंने पीड़िता की सहेली लक्ष्मी को अन्नू को देखने के लिए कहा और पता करने को कहा कि वह उसका फोन कॉल का जवाब क्यों नहीं दे रही है। लक्ष्मी जब पीड़िता के पीजी में पहुंची, तो उसने पीड़िता को अपने कमरे के अंदर छत के पंखे से लटका पाया। उसने तुरंत पीजी के केयरटेकर को सूचित किया, जिसने पुलिस को मामले की सूचना दी।"

महिला की लाश को पुलिस ने सोमवार 9 नवंबर की शाम को परिजनों को सौंप दिया गया।

उन्होंने आगे कहा, "मृतका की मां द्वारा सेक्टर -14 पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई शिकायत में उस व्यक्ति के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है। आगे की जांच जारी है।"

Next Story

विविध

Share it