Top
समाज

3 महिलाओं ने साड़ी उतारकर बचायी डूबते बच्चों की जान, पूरा देश भेज रहा इन्हें सलाम

Janjwar Desk
13 Aug 2020 10:04 AM GMT
3 महिलाओं ने साड़ी उतारकर बचायी डूबते बच्चों की जान, पूरा देश भेज रहा इन्हें सलाम
x
तमिलनाडु के कोट्टराई डैम के पास कुछ किशोर क्रिकेट खेलने गए हुए थे, खेलने के दौरान चार किशोर नहर में नहाने के लिए चले गए, इसके बाद अचानक नहर का जलस्तर बढ़ गया तो ये सभी लड़के डूब गए....

चेन्नई। तमिलनाडु की तीन महिलाओं की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। दरअसल इन तीनों महिलाओं ने साड़ी उतारकर डैम के पानी में डूबते हुए बच्चों की जान बचाने के लिए अपनी जान की बाजी लगा दी। इसके बाद बच्चों की जान भी बच गई।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, तमिलनाडु के कोट्टराई डैम के पास कुछ किशोर क्रिकेट खेलने गए हुए थे। खेलने के दौरान चार किशोर नहर में नहाने के लिए चले गए। इसके बाद अचानक नहर का जलस्तर बढ़ गया तो ये सभी लड़के डूबने लगे। इस दौरान पास में खड़ी तीन महिलाओं अदानुराई, सेंथामिझ सेल्वी, मुथामल और अनंतावल्ली को इसका अहसास हो गया। तीनों महिलाएं पास में कपड़े धो रहीं थीं।

ऐसे में उन्होंने किसी को पुकारने की बजाय इन महिलाओं ने खुद की साड़ी उतारी और साड़ी को मदद के लिए नाहर में फेंका। साड़ी पकड़कर दो लड़के नहर से बाहर आ गए लेकिन दो अन्य तब तक डूब चुके थे।

महिला सेंथामिझ सेल्वी ने बताया कि जब बच्चों का ग्रुप नहर के पास पहुंचा उस समय हम घर वापस जाने की तैयारी कर रहे थे। उन्होंने आसपास देखा और नहर में नहाने के बारे में पूछा। हमने उन्हें आगाह किया था कि पानी काफी गहरा हो सकता है। दरअसल, बारिश की वजह से नाहर का जलस्तर 15 से 20 फीट बढ़ गया था लेकिन चारों युवा तब तक पानी में जा चुके थे।

उन्होंने बताया कि हमने बिना कुछ सोचे समझे युवाओं को बचाने के लिए अपनी साड़ी उतारकर नहर में फेंक दी और दो लोगों की जान बचाने के लिए नहर में उतर गए। जब तक हम दो की जान बचा पाते बाकी के दो की डूबने से मौत हो चुकी थी।

वहीं अब सोशल मीडिया पर यह घटना और महिलाओं की बहादुरी चर्चा का विषय बन गई है। उनकी खूब तारीफ की जा रही है-




Next Story

विविध

Share it