Begin typing your search above and press return to search.
समाज

दिल्ली में 21 वर्षीय सिविल डिफेंस वॉलिंटियर की हत्या, परिवार ने लगाया बलात्कार का आरोप: रिपोर्ट

Janjwar Desk
8 Sep 2021 1:24 PM GMT
दिल्ली में 21 वर्षीय सिविल डिफेंस वॉलिंटियर की हत्या, परिवार ने लगाया बलात्कार का आरोप: रिपोर्ट
x
मृतक महिला के परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने यह भी दावा किया कि महिला का यौन उत्पीड़न भी किया गया था और उसके शरीर को "विकृत" किया गया था....

जनज्वार। दिल्ली में एक 21 वर्षीय सिविल डिफेंस वॉलिंटियर की कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी गई। 27 अगस्त को लाजपत नगर में उसका अपहरण कर लिया गया था जिसके बाद उसे कई बार चाकू मार दिया गया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामले में आरोपी व्यक्ति ने मृतक का पति होने का दावा किया है। सोशल मीडिया पर जस्टिस फॉर वुमेन हैशटैग के साथ 4 सितंबर को महिला के साथ कथित बलात्कार और हत्या पर आक्रोश जाहिर किया गया है।

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने इस मामले में कथित निष्क्रियता की निंदा की है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि देश की राजधानी में एक नागरिक सुरक्षा अधिकारी के साथ बेरहमी से बलात्कार किया जाता है और उसे चाकू मार दिया जाता है और दिल्ली पुलिस द्वारा एक पिन ड्रॉप साइलेंस है।

हरियाणा के सूरजकुंड के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) ने कथित तौर पर कहा कि वह सुनिश्चित करेंगे कि मामले में निष्पक्ष जांच हो। हालांकि मृतक महिला की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में यौन उत्पीड़न से इनकार किया गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया है, "इस मामले में मौत का कारण महत्वपूर्ण अंगों, यानी गर्दन, सिर, छाती और अन्य चोटों के कारण आघात और रक्तस्राव है।"

ट्विटर पर कई लोगों ने महिला के लिए न्याय की मांग की। भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी ने कथित तौर पर मृतक महिला के परिवार से मुलाकात की और उन्हें हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।

आजतक की एक रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी शख्स महिला का बॉयफ्रेंड था। दोनों के बीच मतभेद थे जिसके कारण निजामुद्दीन के रूप में पहचाने जाने वाले आरोपी ने कथित तौर पर उसका अपहरण कर लिया और उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद कथित तौर पर उसने (आरोपी) कालिंदी कुंज पुलिस स्टेशन में आत्मसमर्पण कर दिया। आरोपी व्यक्ति ने अपना गुनाह कबूल कर लिया और पुलिस को बताया कि उसने और मृतक महिला ने कोर्ट में गुपचुप तरीके से शादी की थी लेकिन महिला के परिवार ने शादी का समर्थन नहीं किया।

जिसके बाद मृतका का किसी तीसरे व्यक्ति से संपर्क हो गया और फिर आरोपी ने उसे सबक सिखाने का फैसला किया। वह कथित तौर पर उसे फरीदाबाद के सूरज कुंड इलाके में ले गया, जहां दोनों के बीच किसी अन्य व्यक्ति के साथ उसकी कथित संलिप्तता को लेकर बहस हुई, जिसके बाद उसने कथित तौर पर उसे कई बार चाकू मार दिया।

मृतक महिला के परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने यह भी दावा किया कि महिला का यौन उत्पीड़न भी किया गया था और उसके शरीर को "विकृत" किया गया था। उसके परिवार के अनुसार इस घटना में एक से अधिक लोगों की संलिप्तता थी, इस मामले में महिला के दो सहयोगियों पर आरोप लगाया गया है।

पुलिस ने सात सितंबर को आरोपी को और हिरासत में लेने के लिए पेशी वारंट का आवेदन दिया था। 8 सितंबर को, आवेदन स्वीकार कर लिया गया था, जिसके बाद पुलिस को तीन दिन की रिमांड दी गई थी, जिसके दौरान निजामुद्दीन से हत्या के मामले में और पूछताछ की जाएगी। पुलिस का उद्देश्य लापता हत्या के हथियार का पता लगाना और आगे के सबूत इकट्ठा करना है।

Next Story

विविध