Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Udham Singh Nagar News : उत्तराखण्ड से जुड़े आतंक के तार, खालिस्तान टाइगर फोर्स से जुड़े चार युवक पंतनगर से गिरफ्तार

Janjwar Desk
22 Jan 2022 8:15 AM GMT
Udham Singh Nagar News : उत्तराखण्ड से जुड़े आतंक के तार, खालिस्तान टाइगर फोर्स से जुड़े चार युवक पंतनगर से गिरफ्तार
x

(पंतनगर इलाके से चार युवकों की गिरफ्तारी)

Udham Singh Nagar News : गिरफ्तार लोगों पर पठानकोट, नवांशहर, लुधियाना ब्लास्ट के आतंकी साजिशकर्ता सुखप्रीत उर्फ सुख को इलाके में शरण देने का आरोप है.....

Udham Singh Nagar News : पंजाब के नवांशहर, पठानकोट व लुधियाना में हुई विस्फोट की घटनाओं के साजिशकर्ता को शरण देने व उससे मेल-मिलाप के जुर्म में उत्तराखण्ड (Uttarakhand) से चार युवकों की गिरफ्तारी की गई है। स्टेट डीजीपी अशोक कुमार (DGP Ashok Kumar) की सीधी देखरेख में हुई हाई प्रोफाइल ऑपरेटिंग एक्टिविटीज के तहत एसओजी ने यह गिरफ्तारी जनपद ऊधमसिंह नगर (Udham Singh Nagar) के पन्तनगर थाना इलाके से की है।

गिरफ्तार लोगों पर पठानकोट (Pathankot), नवांशहर (Nawanshahar), लुधियाना ब्लास्ट (Ludhiana Blast) के आतंकी साजिशकर्ता सुखप्रीत उर्फ सुख को इलाके में शरण देने का आरोप है। पिछले साल नवम्बर में पंजाब के पठानकोट व नवांशहर व लुधियाना में यह बम ब्लास्ट की घटनाएं हुयी थी। पंजाब पुलिस ने छः लोगों की गिरफ्तारी की थी। एक आरोपी सुखप्रीत उर्फ सुख के उत्तराखण्ड में शरण लिये जाने की विश्वसनीय सूचना उत्तराखण्ड एसटीएफ (Uttarakhand STF) को मिली थी।

एसटीएफ की कई टीम पिछले तीन दिन से सीसीटीवी फुटेज छानते हुए इस मामले में जानकारी जुटा रही थी। जिसके बाद शमशेर सिंह उर्फ शेरा उर्फ साबी पुत्र गुरनाम सिंह निवासी नियर शिव मंदिर ग्राम रामनगर थाना केलाखोड़ा जनपद ऊधमसिंह नगर (हाल पता ग्राम कालेके थाना खलचियॉ जिला अमृतसर देहाती पंजाब), हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी पुत्र गुरनाम सिंह निवासी नियर शिव मंदिर ग्राम रामनगर थाना केलाखोड़ा जनपद ऊधमसिंह नगर, गुरपाल सिंह उर्फ गुरी ढिल्लो पुत्र गुरदीप सिंह निवासी गोलू टांडा आर्सल पार्सल थाना स्वार जिला रामपुर उ.प्र. (हाल निवासी संधू ढाबा बाजपुर), अजमेर सिंह मण्ड उर्फ लाडी पुत्र स्व. गुरवेल सिंह निवासी ग्राम बैतखेड़ी थाना बाजपुर जनपद ऊधमसिंह नगर को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शमशेर उर्फ शेरा के पास से एक पिस्टल 32 बोर बरामद करते हुये एक फोर्ड फिगो कार भी जब्त की है।

पुलिस का दावा है कि पकड़े गये चारों व्यक्तियों के तार कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, सरबिया से इन्टरनेट/व्हाट्सअप कॉल से जुड़े थे। इन्ही कॉल्स के माध्यम से विदेशों से भारत में इन गतिविधियों को संचालित किया जा रहा था। फरार आरोपी सुखप्रीत उर्फ सुख के भी इन्टरनेशनल कॉल्स के सम्पर्क में होने की पुष्टि हुयी है।

पुलिस के अनुसार फरार आतंकी सुखप्रीत और गिरफ्तार किये गए आरोपी कनाडा निवासी अर्श जो कि खालिस्तान टाइगर फोर्स (KTF) से जुड़ा है, से इन्टरनेट/व्हाट्सअप कॉलिग के माध्यम से सम्पर्क में थे।

Next Story

विविध