Begin typing your search above and press return to search.
समाज

आशीष से यूसुफ बने नायब तहसीलदार की अनोखी कहानी, पहली पत्नी से प्रेम विवाह और 2 बच्चों के पिता ने दूसरी के लिए बदला धर्म

Janjwar Desk
29 Dec 2023 7:58 AM GMT
आशीष से यूसुफ बने नायब तहसीलदार की अनोखी कहानी, पहली पत्नी से प्रेम विवाह और 2 बच्चों के पिता ने दूसरी के लिए बदला धर्म
x
आरती गुप्ता ने जो एफआईआर लिखवायी है उसके मुताबिक उनके पति आशीष गुप्ता पिछले चार महीनों से घर नहीं आए और फोन पर भी बात नहीं करते. सोशल मीडिया में आशीष की दूसरी शादी और धर्म परिवर्तन की जानकारी मिली तब हमीरपुर आकर मुकदमा दर्ज करवाया....

Kanpur news : आजकल हमीरपुर के नायब तहसीलदार (Hamirpur Naib Tehsildar) आशीष गुप्ता उर्फ यूसुफ मीडिया की सुर्खियां बने हुए हैं। कारण है दूसरी शादी के लिए किया गया उनका धर्म परिवर्तन। दिलचस्प बात यह है कि प्रेम की पींगें बढ़ने के बाद अपना धर्म तक बदलने वाले इस नायब तहसीलदार की पहली शादी भी लव मैरिज है। ऐसे में सवाल है कि इस आशिक का फिर से किसी और पर दिल नहीं आयेगा इसकी क्या गारंटी है। जैसे पहली को छोड़कर दूसरी के लिए इन्होंने धर्म ही बदल डाला, वैसे ही तीसरी के लिए ये कोई और कारनामा कर डालेंगे, इसकी पूरी संभावना है।

खैर, आशीष गुप्ता उर्फ यूसुफ शादी के बाद मीडिया में तो छाये हुए हैं, मगर उतना ही दिलचस्प है इनकी निजी जिंदगी के बारे में जानना। मीडिया में आ रही जानकारी के मुताबिक नायब तहसीलदार बनने से पहले नौबस्ता के नारायणपुरी में रहने वाला आशीष 3 सरकारी नौकरियां छोड़ चुका था। आशीष के पड़ोसियों और रिश्तेदारों के मुताबिक उसकी पहली नौकरी फील्ड गन फैक्टरी में लगी थी और उसके बाद कानपुर देहात के अकबरपुर पुखरायां में लेखपाल के पद पर तैनाती हुई, और फिर काननूगो के लिए सफल हुआ।

पहली पत्नी से अफेयर के बाद लव मैरिज करने वाले आशीष के बारे में यह भी जानना दिलचस्प है कि पहली बीवी उसकी रिश्तेदार थी। वह रिश्ते में आशीष की दूर की बहन लगती थी।

मीडिया में आ रही जानकारी के मुताबिक अपने रिश्ते की बहिन के साथ प्रेम के बाद आशीष ने उससे लव मैरिज कर ली थी और एक बार फिर से नायब त​हसीलदार को प्रेम हो गया है। इस बार प्रेम दूसरी समुदाय की महिला से हुआ, जोकि आशीश गुप्ता से नायब तहसीलदार होने के नाते हमीरपुर के मौदहा में मदद मांगने आयी थी। यह मामला सुर्खियों में तब आया जब आशीष गुप्ता के धर्म परिवर्तन करने के बाद मस्जिद में नमाज पढ़ने का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गये। नायब तहसीलदार की वजह पता करने के बाद पता चला कि आशीष से यूसुफ बनकर मुस्लिम लड़की से निकाल कर लिया गया है।

अब मौदहा तहसील में तैनात नायब तहसीलदार आशीष गुप्ता का धर्मांतरण करा निकाह कराने के मामले में मुस्लिम युवती के मौसा के अलावा मस्जिद से जुड़े दो लोगों को जेल भेज दिया गया है। इस माले में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अरुण कुमार मिश्रा कहते हैं, बिना तलाक के दूसरी शादी करने के मामले में नायब तहसीलदार आशीष गुप्ता के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति कर शासन को रिपोर्ट भेज दी गई है। आशीष गुप्ता को मौदहा तहसील से हटाकर कलक्ट्रेट से अटैच कर दिया गया है और इस मामले में जांच जारी है।

कानपुर में रहने वाली नायब तहसीलदार आशीष गुप्ता की पहली पत्नी आरती की शिकायत के बाद इस मामले में तूल पकड़ा। आरती ने पति आशीष और उससे निकाह करने वाली मौदहा निवासी मुस्लिम युवती, उसके पिता, मौसा कुतुबुद्दीन व मस्जिद के मुअज्जिन मुश्ताक तथा पांच और लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने कुतुबुद्दीन, मुश्ताक और जांच में आरोपी पाये गये असगर को गिरफ्तार करके जेल भेजा तथा अन्य आरोपियों से पूछताछ जारी है।

आरती ने अपनी एफआईआर में आरोप लगाया है कि आशीष गुप्ता से निकाह करने वाली रुखसार के पिता, मौसा मुन्ना और मौदहा में एक स्थानीय मस्जिद के मौलवी बाबू आढ़ती तथा चार-पांच अन्य लोगों ने 24 दिसंबर को आशीष का जबरन धर्म परिवर्तन करवाया और आशीष ने रुखसार से अनैतिक रूप से निकाह किया।

आरती गुप्ता ने जो एफआईआर लिखवायी है उसके मुताबिक उनके पति आशीष गुप्ता पिछले चार महीनों से घर नहीं आए और फोन पर भी बात नहीं करते. सोशल मीडिया में आशीष की दूसरी शादी और धर्म परिवर्तन की जानकारी मिली तब हमीरपुर आकर मुकदमा दर्ज करवाया।

हालांकि अभी तक आरती गुप्ता द्वारा जबरन धर्म परिवर्तन कराने के लगाये गये आरोपों की पुष्टि नहीं हो पायी है। पुलिस का कहना है कि आशीष गुप्ता को जबरन इस्लाम धर्म कबूलवाया गया या फिर उन्होंने मुस्लिम युवती रुखसार के साथ अपने संबंधों को वैध बनाने के लिए अपनी मर्जी से ऐसा किया था, यह पता किया जाना बाकी है। पुलिस द्वारा सभी पहलुओं की जांच की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक आशीष से मुहम्मद यूसुफ बना नायब तहसीलदार दो मासूम बच्चों का पिता है। पत्नी आरती गुप्ता दो बच्चों के साथ कानपुर में रहती है। मौदहा कस्बे में नायब तहसीलदार को सरकारी आवास मिला है। पारिवारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक किसी विवाद की जांच करने नायब त​हसीलदार मुस्लिम बस्ती गए थे, वहां विवाद सुलझाने के दौरान लड़की के प्यार में ऐसे फंसे कि धर्म बदलकर निकाह कर लिया।

Next Story

विविध