Top
समाज

यूपी : ऑपरेशन थिएटर गैंगरेप मामले में पुलिस जांच शुरू, मौत से पहले पीड़िता ने कागज पर बयां किया था अपना दर्ज

Janjwar Desk
11 Jun 2021 11:06 AM GMT
यूपी : ऑपरेशन थिएटर गैंगरेप मामले में पुलिस जांच शुरू, मौत से पहले पीड़िता ने कागज पर बयां किया था अपना दर्ज
x

(गैंगरेप पीड़िता की मौत के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच में जुट गई है।)

गैंगरेप पीड़िता की मौत के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच में जुट गई है। पीड़िता ने अपने भाई को अपनी आपबीती की कहानी कागज पर अपने हाथ से लिखकर बताई थी....

जनज्वार डेस्क। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर के भीतर गैंगरेप की घटना के आरोप के बाद कोहराम मच गया। पीड़िता का परिवार ने मामले की जांच और दोषी डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है, वहीं दूसरी ओर अस्पताल के डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए प्रदर्शन किया और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा।

गैंगरेप के मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस तथ्यों को खंगालने में जुट गई है। इसी जांच के क्रम में तीसरे दिन भी जांच जारी रही। गुरुवार 10 जून को इस मामले में पोस्टमॉर्टम के बाद तैयार की गई स्वैब को जांच के लिए लखनऊ भेज दी गई।

इसके अलावा पुलिस ने स्वरूप रानी नेहरू हॉस्पिटल के एसआईसी से घटना के समय ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों की भी लिस्ट मांगी है। मृतक पीड़िता की हैंड राइटिंग के मिलान के लिए फोरेंसिक लैब भेजी जाएगी।

गैंगरेप पीड़िता की मौत के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच में जुट गई है। पीड़िता ने अपने भाई को अपनी आपबीती की कहानी कागज पर अपने हाथ से लिखकर बताई थी। उसके बाद से ही परिवार ने डॉक्टरों के खिलाफ जांच की मांग की थी।

इस पूरे घटनाक्रम की जांच में जुटी पुलिस अभी कुछ भी इस मामले में बोलने से इनकार कर कर रही है। उनका कहना है कि इस पूरे मामले की जांच चल रही है और जांच के बाद जो तथ्य सामने आएंगे, उसकी जानकारी दी जाएगी।

वहीं, इस पूरे घटनाक्रम में समाजवादी पार्टी लगातार प्रदर्शन कर रही है और दोषी मेडिकल टीम के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठा रही है। हालांकि, पीड़िता की मौत के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी। इस पर भी समाजवादी पार्टी ने सवाल खड़े किए हैं।

Next Story

विविध

Share it