समाज

UP : दहेज के लिए पति बन गया हैवान, अपनी ही पत्नी को पेड़ से बांधकर कर दिया गंजा फिर घर से निकाला

Janjwar Desk
16 July 2021 12:41 AM GMT
UP : दहेज के लिए पति बन गया हैवान, अपनी ही पत्नी को पेड़ से बांधकर कर दिया गंजा फिर घर से निकाला
x

(दहेज के लिए बहराइच में पति की प्रताड़ना का शिकार हुई विवाहिता महिला)

व्यक्ति काफी समय से अपनी ससुराल से दहेज की मांग कर रहा था। जब मांग पूरी नहीं हुई तो पति हैवान बन गया और विवाहिता पर जुल्‍म ढ़हाना शुरू कर दिया। बुधवार 14 जुलाई को पति ने महिला को पेड़ से बांधकर पीटा और उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया...

जनज्वार, बहराइच। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कृपा से यूपी (UP) देश में पहले पायदान पर आ गया है। फिर भले ही इस बात का पता ना हो सर्वे कब हुआ और नंबर वन किस बात को लेकर है। क्योंकि यहां अभी भी संकुचित सोंच वाले दरिंदों की कमी नहीं है। मामला बहराइच का है जहां दहेज के लिए एक पति तालिबानी हैवान बनकर विवाहिता पर टूट पड़ा।

जानकारी के मुताबिक बहराइच (Bahraich) में एक व्यक्ति काफी समय से अपनी ससुराल से दहेज की मांग कर रहा था। जब मांग पूरी नहीं हुई तो पति हैवान बन गया और विवाहिता पर जुल्‍म ढ़हाना शुरू कर दिया। बुधवार 14 जुलाई को पति ने महिला को पेड़ से बांधकर पीटा और उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया।

दहेज के लिए पति की हैवानियत का शिकार हुई पीड़िता

इतना ही नहीं पति ने पत्‍नी के सिर के बाल भी मुंडवा (Bald) दिए और गांव से निकाल दिया। यह पूरी घटना बहराइच के मटेरा थाना क्षेत्र के गांव समोखन की है। पीडि़ता ने एसएसपी से न्‍याय की गुहार लगाते हुए आरोपी पति पर कार्रवाई की मांग की है।

गांव समोखन निवासी सरताज की शादी नेपालगंज की रहने वाली वसिरुल से हुई थी। दहेज (Dowry) की मांग पूरी न होने पर सरताज अपनी पत्नी को आए दिन मारता पीटता था। ससुराल वाले भी बहु के घरवालों से पैसे की डिमांड करते थे। मायके वालों की तरफ से पैसे न मिलने पर सरताज अपनी पत्नी वसिरुल को मारता पीटता था।

बुधवार को पति ने अपनी सभी हदें पार कर दी। पत्नी के मुंह में कपड़ा ठूसकर उसको पेड़ से बांध दिया। इसके बाद सरताज उसको मारता-पीटता रहा। बाद में उसने पत्नी का सिर मुंडवाकर उसको घर से निकाल दिया।

पीड़ित महिला ने मटेरा थाने पहुंच पति के खिलाफ शिकायत की। साथ ही पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि, पति के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई के लिए एसओ को निर्देश दिए गए हैं।

Next Story
Share it