Top
समाज

UP : शाहजहांपुर में 2 बच्चियां खेत में मिली बुरी हालत में, एक का मुंह कूचकर उतारा मौत के घाट, दूसरी जूझ रही जिंदगी और मौत के बीच

Janjwar Desk
23 Feb 2021 11:39 AM GMT
UP : शाहजहांपुर में 2 बच्चियां खेत में मिली बुरी हालत में, एक का मुंह कूचकर उतारा मौत के घाट, दूसरी जूझ रही जिंदगी और मौत के बीच
x

प्रतीकात्मक

खेत में 5 साल की मासूम का शव मिला, उसके चेहरे पर धारदार हथियार के निशान मिले हैं, काफी देर तलाशने के बाद रात करीब सवा 11 बजे चचेरी बहन भी मरणासन्न हालत में मिली, जिसे आनन फानन मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया

जनज्वार, शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश में अपराधों का ग्राफ कम नहीं हो पा रहा है। पहले उन्नाव, प्रतापगढ़ के बाद अब शाहजहांपुर के कांट थाना क्षेत्र में दो बच्चियों का अपहरण करने का मामला सामने आया है। दोनों में एक की निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी गई, जबकि दूसरी बच्ची मरणासन्न स्थिति में पाई गई है। लड़की को इलाज के लिए पुलिस ने मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है।

जानकारी के मुताबिक कांट थाना क्षेत्र के रहने वाले एक शख्स की पांच साल की बेटी गांव के एक मदरसे में पढ़ती थी। सोमवार 22 फरवरी की दोपहर वह अपनी चचेरी बहन के साथ मदरसे में पढ़ने के लिए निकली थी। शाम तक जब दोनों घर वापस नहीं आईं तो घरवालों ने तलाश शुरू की। सूचना पुलिस को भी दी गई। जानकारी मिलने पर हरकत में आई पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की।

परिजनों द्वारा तलाश करने पर गांव से करीब डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर एक खेत में पांच साल की मासूम का शव मिला था। उसके चेहरे पर धारदार हथियार के निशान मिले हैं। काफी देर तलाशने के बाद रात करीब सवा 11 बजे चचेरी बहन भी मरणासन्न हालत में मिली, जिसे आनन फानन मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया है।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक पांच साल की मासूम और उसकी चचेरी बहन को किसी वजनदार वस्तु से मारा गया है। दोनों ही को मरा हुआ जानकर हमलावर उन्हें छोड़कर मौके से भाग गए। मृत बच्ची के मुंह से काफी खून निकल रहा था, जिसको देखकर लग रहा है कि उसे बहुत बेदर्दी से किसी चीज से कुचला गया है। गंभीर हालत में मिली दूसरी बहन के सिर पर चोट लगी हुई है।

परिजन किसी प्रकार की रंजिश से इनकार कर रहे हैं। ऐसे में बहला-फुसलाकर ले जाने और दुष्कर्म के प्रयास से इनकार नहीं किया जा सकता। हालांकि पुलिस अधिकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत का कारण पुष्ट होने की बात कह रहे हैं। घटना के बाद कांट पुलिस ने रात में ही इलाके के अपराधियों की धर-पकड़ शुरू कर दी है। वहीं देर रात साढ़े 12 बजे एडीजी और आईजी वारदात स्थल पर निरीक्षण के लिए पहुंचे।

एसपी सिटी संजय कुमार ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट या दूसरी बच्ची के होश में आने के बाद वारदात की वजह समझ में आएगी। फिलहाल बच्ची के इलाज को प्राथमिकता दी जा रही है। वहीं एसपी एस आनंद ने बताया कि अभी घरवाले किसी पर आरोप नहीं लगा रहे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चलेगा कि बच्ची की मौत कैसे हुई। जो बच्ची जिंदा मिली है, उसको तत्काल इलाज मुहैया कराना प्राथमिकता है।

बच्चियों की इतनी बुरी हालत के बाद लोगों में चर्चा है कि कोई जानने वाला व्यक्ति इन बच्चियों को बहलाकर अपने साथ ले गया हो और जब गलत हरकत करने की कोशिश की तो बच्चियों ने विरोध किया होगा। बच्चियों का विरोध करने पर उनकी हत्या करने के इरादे से शायद उसने इन्हें पंच मारे गये होंगे, जिसमें एक की मौत हो गई, हत्यारा दूसरी बच्ची को भी मरा हुआ समझ कर भाग गया।

Next Story

विविध

Share it