Begin typing your search above and press return to search.
समाज

शादी के लिए कहा उरवी उर्फ उमा वैष्णव ने तो मारकर पुल से लटका डाला रियाज ने, विवाहित प्रेमी और दोस्त गिरफ्तार

Janjwar Desk
23 Dec 2022 6:20 PM GMT
शादी के लिए कहा उरवी उर्फ उमा वैष्णव ने तो मारकर पुल से लटका डाला रियाज ने, विवाहित प्रेमी और दोस्त गिरफ्तार
x
रियाज ने बताया कि कुछ दिन बाद उरवी उस पर शादी करने का दबाव बनाने लगी, लेकिन वह पहले से शादीशुदा था। उरवी के शादी करने के किए बनाए जा रहे दबाव से वह परेशान हो गया। उसे डर लगने लगा कि उरवी कहीं उसके खिलाफ कोई केस न कर दे, जिसके बाद उसने उरवी की हत्या करने की ठान ली...

Mumbai news : 14 दिसंबर से गायब हुई राजस्थान की 27 साल की उरवी उर्फ उमा वैष्णव हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने उरवी के प्रेमी व उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया। उरवी उर्फ उमा वैष्णव कोपरखेरण, महाराष्ट्र में एक होटल में वेटर का काम करती थी, जहां वह रियाज नाम के एक जिम ट्रेनर के संपर्क में आकर उसके प्रेमजाल में फंस गई थी।

जानकारी के मुताबिक राजस्थान के बूंदी जिले के बीबनवा रोड स्थित दयानंद कॉलोनी में रहने वाली मृतका उरवी उर्फ उमा वैष्णव कोपरखेरण, महाराष्ट्र में एक होटल में वेटर का काम करती थी। 14 दिसंबर को उरवी के भाई आरुष ने नेरूल पुलिस स्टेशन में उरवी की गुमशुदगी दर्ज करवाते हुए बताया था कि उसकी बहन रोज शाम 5 बजे उसे फोन करती थी। जब उसका फोन नहीं आया तो उसने उसकी खोजबीन की। लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला।

क्राइम ब्रांच यूनिट 2 के सीनियर इंस्पेक्टर रवींद्र पाटिल ने बताया कि विगत 17 दिसंबर को नवी मुंबई के पनवेल के धामनी गांव के ब्रिज पर एक युवती का शव लटका मिला था। मृतका की पहचान उरवी उर्फ उमा वैष्णव निवासी दयानंद कॉलोनी, बीबनवा रोड बूंदी, राजस्थान के रूप में हुई थी। उरवी के शव के पास जो चप्पल मिली उस पर एक शोरूम का नाम लिखा हुआ था। पुलिस उस शोरूम तक पहुंची और वहां लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो उसमें उरवी एक युवक रियाज खान के साथ नजर आई, जिस पर पुलिस ने रियाज को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने उरवी की हत्या करना स्वीकार कर लिया।

पूछताछ के दौरान रियाज ने बताया कि वह एक जिम ट्रेनर है और घनसोली में जिम चलाता है। वह अक्सर उस होटल के बार में जाता था, जहां उरवी काम करती थी। दोनों में जान पहचान हुई तो वह अक्सर मिलने लगे। जिसके बाद दोनों में प्रेम संबंध बन गए। रियाज ने बताया कि कुछ दिन बाद उरवी उस पर शादी करने का दबाव बनाने लगी, लेकिन वह पहले से शादीशुदा था। उरवी के शादी करने के किए बनाए जा रहे दबाव से वह परेशान हो गया। उसे डर लगने लगा कि उरवी कहीं उसके खिलाफ कोई केस न कर दे, जिसके बाद उसने उरवी की हत्या करने की ठान ली।

हर रोज के रूटीन की तरह 14 दिसंबर को भी वह उरवी उर्फ उमा होटल के लिए निकली तो वह उसे छोड़ने की कहकर साथ ले गया। कार में उसके साथ उसका दोस्त इमरान शेख भी मौजूद था। इसके बाद उन्होंने कार में ही रस्सी से गला दबाकर उरवी की हत्या की और सुनसान जगह पर ले जाकर एक ब्रिज पर उसकी लाश को लटका दिया। उस पर किसी को शक नहीं हो इसके लिए वह लाश को लटकाने के बाद वापस उरवी के भाई आरुष के पास जाकर सिर दर्द की शिकायत करने लगा। आरुष ने उसे कॉफी बनाकर पिलाई थी। इसके बाद वह वहां से चला गया था।

आरुष ने बताया कि उरवी रोज शाम 5 बजे उसे फोन किया करती थी। उस दिन जब उसका फोन नहीं आया तो उसने रियाज को फोन कर उरवी के बारे में पूछा, लेकिन रियाज ने फोन काट दिया और इसके बाद उसने उसका फोन उठाना बंद कर दिया। 17 दिसंबर को जब उरवी की लाश बरामद हुई तो आरुष ने रियाज पर ही अपनी बहन की हत्या करने का आरोप लगाया था। आरुष ने बताया कि उरवी को पता लग गया था कि रियाज पहले से शादीशुदा है जिसके बाद दोनों में मनमुटाव बढ़ गया था। उसकी बहन के अकाउंट से 8 लाख रुपए और गोल्ड भी गायब हैं। पुलिस ने उरवी के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसका शव उसके परिजनों को सौंप दिया। जिसके बाद विगत 19 दिसंबर को बूंदी में उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया था।

Next Story

विविध