Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Varanasi News : पुलिस एनकाउंटर में मारा गया मोस्ट वांटेड मनीष उर्फ सोनू, पूर्वांचल पुलिस के लिए था अबूझ पहेली

Janjwar Desk
21 March 2022 1:15 PM GMT
Varanasi News : पुलिस एनकाउंटर में मारा गया मोस्ट वांटेड मनीष उर्फ सोनू, पूर्वांचल पुलिस के लिए था अबूझ पहेली
x

पुलिस एनकाउंटर में मारा गया मोस्ट वांटेड मनीष उर्फ सोनू, पूर्वांचल पुलिस के लिए था अबूझ पहेली

Varanasi News : दो लाख के इनामी बदमाश मनीष सिंह सोनू पर वाराणसी, मिर्जापुर, आजमगढ़ सहित अन्य जनपदों के विभिन्न थानों में हत्या, हत्या के प्रयास, लूट सहित विभिन्न आरोपों में 36 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं....

Varanasi News : दो लाख के इनामी मोस्ट वांटेड मनीष सिंह उर्फ सोनू सोमवार 21 मार्च को रिंग रोड के पास मुठभेड़ में मार गिराया गया। बताया जा रहा कि मकर गए कुख्यात मनीष के पीछे यूपी एसटीएफ (UP STF) की टीम और वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस कई दिनों से लगी हुई थी। सोमवार दोपहर वाराणसी (Varanasi) के लोहता थाना क्षेत्र के बनकट रेलवे क्रासिंग के पास मनीष सिंह के होने की खबर मिली जिसके बाद यूपी एसटीएफ की टीम ने घेराबंदी की। मनीष उर्फ सोनू ने पुलिसकर्मियों पर फायरिंग की। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में वो मारा गया।

पुलिस केे लिए था अबूझ पहेली

वाराणसी के लंका थाना क्षेत्र स्थित नरोत्तमपुर निवासी अनिल सिंह का बेटा मनीष सिंह सोनू वाराणसी पुलिस के लिए एक अबूझ पहेली बना हुआ था। दो लाख के इनामी बदमाश मनीष सिंह सोनू पर वाराणसी, मिर्जापुर, आजमगढ़ सहित अन्य जनपदों के विभिन्न थानों में हत्या, हत्या के प्रयास, लूट सहित विभिन्न आरोपों में 36 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। पहले सोनू पर एक लाख का इनाम घोषित था, जिसे बीते साल 28 अगस्त को चौकाघाट काली मंदिर के पास हुए डबल मर्डर की घटना में सोनू सीसीटीवी फुटेज में चिन्हित हुआ था। डबल मर्डर में सोनू का नाम आने पर एडीजी जोन की संतुस्ति पर दो लाख का इनाम कर दिया गया था।

मुठभेड़ में फायरिंग करते हुए हुआ था फरार

यूपी एसटीएफ के अनुसार 28 अगस्त 2020 को वाराणसी के चौकाघाट में दिनदहाड़े कैंट थाने के हिस्ट्रीशीटर अभिषेक सिंह प्रिंस सहित दो लोगों की हत्या कर दी गई थी। सीसी कैमरों की फुटेज से शूटर के तौर पर मनीष सिंह सोनू चिन्हित हुआ था। इसके बाद उसका नाम सितंबर 2020 में मिर्जापुर के चुनार में एक कंपनी के अधिकारी से रंगदारी मांगने और हत्या के मामले में सामने आया था।

इसके बाद रोहनिया में जमीन कारोबारी एनडी तिवारी की हत्या में शूटर के तौर पर मनीष चिन्हित हुआ था। नवंबर 2020 में जैतपुरा क्षेत्र में पुलिस मुठभेड़ में बदमाश रोशन गुप्ता उर्फ किट्टू मारा गया था तो उस दौरान मनीष फायरिंग करते हुए भाग निकला था।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध