समाज

गायक श्रेया घोषाल की प्रेगनेंसी बनी देश की बड़ी खबर जबकि देश के गंभीर मुद्दे फांक रहे हवा

Janjwar Desk
4 March 2021 11:30 AM GMT
गायक श्रेया घोषाल की प्रेगनेंसी बनी देश की बड़ी खबर जबकि देश के गंभीर मुद्दे फांक रहे हवा
x
प्लेबैक सिंगर श्रेया घोषाल मां बनने वाली है लेकिन इसमें गूगल ट्रैंड जैसा क्या है। आखिर क्यों इन बड़े सितारों की छोटी खबरें भी गूगल ट्रैंड हो जाती है...

नई दिल्ली। बॉलीवुड की मशहूर प्लेबैक सिंगर श्रेया घोषाल के घर में जल्द नन्हे बच्चे की किलकारियां गूजंने वाली है। श्रेया बेबी बंप फ्लॉन्ट की तस्वीर शेयर करते हुए लिखती हैं कि 'बेबी श्रेयादित्य अपने रास्ते पर है। शिलादित्य और मैं आप सभी को यह खुशखबरी देते हुए खबर को साझा करने के लिए रोमांचित हैं। आपके प्यार और आशीर्वाद की आवश्यकता है क्योंकि हम अपने जीवन के नए चैप्टर के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं।

आपको बता दें श्रेया घोषाल ने शिलादित्य से 2015 में बंगाली रीति-रिवाज से शादी की थी। दोनों 10 सालों से रिलेशनशिप में थे। वह अपनी शादी में बेहद सुंदर लग रही थीं। उन्होंने रेड कलर की बनारसी साड़ी पहनी थी।

उनके इस पोस्ट के बाद यह खबर गूगल ट्रेंड कर रही है। खैर, अच्छी बात है कि श्रेया मां बनने वाली है लेकिन इसमें गूगल ट्रेंड जैसा क्या है। आखिर क्यों इन बड़े सितारों की छोटी खबरें भी गूगल ट्रेंड हो जाती हैं और देश के बाकी बड़े मुद्दे धराशायी हो जाते हैं। देश की जनता को अब समाज से कोई मतलब नहीं है उन्हें बस अपने मजे और आराम से मतलब है और उन बेफिजूल की बातों से मतलब है जो उन्हें बाहरी खुशी देता है। देश में ऐसे कई मुद्दे हैं जो बेहद खास हैं और हमारे भविष्य के लिए बहुत जरुरी भी हैं।

साल 2020 का सबसे जरुरी मुद्दा किसान आंदोलन जिसको लेकर लोगों के बीच में यह सवाल बना रहना चाहिए कि इस आंदोलन का अंत कब होगा, क्या समाधान निकलेगा वगरैह-वहरैह। लेकिन लोगों को अब न ही देश में नौकरियों पर संकट जैसे हालात से कोई फर्क पड़ता है और न ही उत्तर प्रदेश में हो रही घटनाओं से आपको कोई मतलब है। प्रदेश में होने वाले महिला यौन शोषण, बलात्कार की घटनाओं से आपको कोई फर्क नही पड़ता है।

आपको सिर्फ इस बात से फर्क पड़ता है कि तैमूर अली खान ने आज क्या खाया है, दिशा पटानी कल क्या पहनने वाली हैं और उस हीरो का किस हिरोइन के साथ अफेयर चल रहा है। खैर, ऐसा नहीं है कि यह खबरें बुरी हैं, आप इन्हें बिलकुल पंसद कर सकते हैं। यह सब आपकी निजी पंसद है लेकिन देश के प्रति और अपने भविष्य के प्रति भी आपकी कोई जिम्मदारी बनती है जिसे आपको समझना बेहद जरुरी है। ये तमाम स्टार्स मेहनत भी कर रहे हैं और खूब कमा भी रहे हैं लेकिन आप सोशल मीडिया में ऐसी खबरें वायरल करके सिर्फ इनको फायदा पहुंचा रहे हो।

2014 के चुनावों में वादा किया गया था कि दो करोड़ रोज़गार हर साल पैदा करेंगे। मगर केंद्रीय श्रम मंत्रालय का कोई भी आंकड़ा 10 लाख भी नहीं पहुंचता दिखता है। हालात यह हो चुके हैं कि बेरोजगारी चरम पर है, सरकारी नौकरियों पर घोटाले हो रहे हैं और भर्तियों में काफी देरी हो रही है।

ये सवाल आपको सरकार से पूछना चाहिए कि कब देश कि अर्थव्यवस्था में सुधार होगा और कब हमें रोजगार मिलेगा। लेकिन आप तो श्रेया घोषाल, करीना कपूर और कई बड़े स्टार्स के निजी जिंदगी को जानने में बिजी हैं। ऐसे कई मुद्दे हैं जो मनोंरजन की इन वायरल खबरों के नीचे दब जाते हैं और कोई इन पर बात नहीं करता है।

Next Story

विविध