Begin typing your search above and press return to search.
समाज

धर्म छिपाकर महिला ने 3 साल तक की हॉस्टल वार्डन की नौकरी, जमकर की कमाई, खुलासे से हड़कंप

Janjwar Desk
2 Aug 2021 2:21 PM GMT
धर्म छिपाकर महिला ने 3 साल तक की हॉस्टल वार्डन की नौकरी, जमकर की कमाई, खुलासे से हड़कंप
x

(आरोपी महिला ने बताया कि उसका असली नाम ज्योति शर्मा नहीं बल्कि जुबैन बी है और ग्रीन पार्क कॉलोनी की रहने वाली है)

जुबैन बी जब हॉस्टल की वार्डन थी तो उसने अपनी अवैध कमाई को बेटी नंदिनी उर्फ अजीम शेख, पति सनी उर्फ मोइनुद्दीन, दामा राहुल टोंगर के खातों में जमा करायी....

जनज्वार। मध्यप्रदेश के इंदौर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक महिला ने हॉस्टल वार्डन की नौकरी पाने के लिए अपने धर्म को लेकर झूठ बोला और फिर जालसाजी कर अपने परिजनों को खूब लाब पहुंचाया। महिला ने तीस साल तक हॉस्टल वार्डन के रूप में नौकरी की। हालांकि इसका खुलासा तब हुआ जब अकाउंट विभाग की ओर से ऑडिट किया गया।

खबरों के मुताबिक यह पूरा मामला इंदौर के पलासिया क्षेत्र के सोहम गर्ल्स हॉस्टल का है। इस गर्ल्स हॉस्टल के मालिक हुक्माखेड़ी राजेंद्रनगर निवासी सुनील जैन हैं। वह बीते कई सालों से इस हॉस्टल को चला रहे हैं। तीन साल पहले ज्योति शर्मा नाम की महिला ने वहां वार्डन के तौर पर नौकरी जॉइन कर ली थी। इस दौरान हॉस्टल वार्डन के साथ उसके रिश्तेदारों का भी आना-जाना लगा रहता था। महिला पर आरोप है कि उसने धोखाधड़ी करके तीन साल में लाखों रुपये की चपत लगाकर अपने रिश्तेदारों के खातों में रकम जमा कराई। रिश्तेदारों ने उन पैसों से कार, ज्वैलरी, जमीन जैसी चीजें खरीद लीं।

ज्योति शर्मा नाम की महिला ने हॉस्टल में रह रही छात्राओं की असली दिखने वाली नकली रसीद बनवा रखी थी। इससे वह छात्राओं से मोटी फीस वसूलकर उन्हें नकली रसीद थमा देती थी। यही नहीं हॉस्टल में होने वाले खर्चों पर वार्डन मोटा कमीशन वसूलती थी। तीन साल तक किसी को भी इसकी खबर नहीं लगी लेकिन जैसे ही अकाउंट ऑडिट किया गया तो पोल-पट्टी खुल गई।

इसके बाद जब उससे सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसका असली नाम ज्योति शर्मा नहीं बल्कि जुबैन बी है और ग्रीन पार्क कॉलोनी की रहने वाली है। महिला के पति का नाम मोइनुद्दीन शेख है। महिला ने बताया कि पहचान बदलने के लिए उसने नकली आधार कार्ड व दस्तावेज तैयार किए ताकि नौकरी मिल जाए।

जुबैन बी जब हॉस्टल की वार्डन थी तो उसने अपनी अवैध कमाई को बेटी नंदिनी उर्फ अजीम शेख, पति सनी उर्फ मोइनुद्दीन, दामा राहुल टोंगर के खातों में जमा करायी। इस पैसे से सभी खूब ऐश करते थे।

हॉस्टल के मालिक शरद जैन ने इस प्रकरण की शिकायत अब तुकोगंज थाने में दर्ज कराई है। सबूत के तौर पर सीसीटीवी फुटेज और कई तस्वीरें भी पुलिस को सौंपी हैं। पुलिस ने महिला और उसके रिश्तेदारों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई धाराओं में मामला दर्ज किया है।

वहीं दूसरी ओर सभी आरोपी फरार हो गए हैं। पुलिस उनकी तफ्तीश में जुटी हुई है। तुकोगंज ताना प्रबारी कमलेश शर्मा ने बताया कि महिला मालिक को बताए बगैर नकली रसीद बनाकर फीस वसूल कर अपने खाते में जमा करा लेती थी और पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

Next Story

विविध