समाज

पत्नी ने पति के बॉस को लिखे लेटर में आखिर ऐसा क्या कह दिया जो हो रहा इंटरनेट पर वायरल

Janjwar Desk
11 Sep 2021 1:47 PM GMT
पत्नी ने पति के बॉस को लिखे लेटर में आखिर ऐसा क्या कह दिया जो हो रहा इंटरनेट पर वायरल
x

( पति के वर्क फ्रॉम होम से तंग आकर पत्नी ने बोस को लिखा खत )

उद्योगपति हर्ष गोयनका ने एक महिला का पत्र साझा किया है जिसमें वह अपने पति को ऑफिस बुलाने की गुहार लगा रही हैं। इस पत्र को साझा करते हुए गोयनका ने लिखा कि पता नहीं मैं इसका कैसे जवाब दूं....

जनज्वार। कोरोना महामारी ने इंसान की दिनचर्या को ही बदल कर रख दी है। अब हर काम ऑनलाइन हो रहे हैं चाहे वह ऑफिस का काम हो या ऐजुकेशन। लेकिन कुछ लोग इससे भी ऊब गए हैं। ऐसा ही एक मजेदार पत्नी का पति के बोस के नाम पत्र वायरल हो रहा है जिसमें वह उनसे अपील कर रही हैं कि उनका वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) खत्म किया जाए। इस पत्र (Letter) को उद्योगपति हर्ष गोयनका ने अपने ट्विटर हैंडल से साझा किया है।

हर्ष गोयनका (Harsh Goenka) ने एक महिला का पत्र साझा किया है जिसमें वह अपने पति को ऑफिस बुलाने की गुहार लगा रही है। इस पत्र को साझा करते हुए गोयनका ने लिखा कि पता नहीं मैं इसका कैसे जवाब दूं।

महिला ने पत्र में लिखा है- प्रिय सर, मैं आपके कर्मचारी मनोज की पत्नी हूं। आपसे विनम्र निवेदन है कि अब उन्हें वर्क फ्रॉम ऑफिस की इजाजत दी जाए। वह वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं। वह कोविड प्रोटोकॉल के सभी नियमों का पालन भी करेंगे। अगर कुछ और समय तक वर्क फ्रॉम होम जारी रहा तो निश्चित ही हमारी शादी और नहीं चल पाएगी।

पत्र में आगे लिखा है- यह आदमी दिन में दस बार कॉफी पीता है। अलग-अलग कमरों में बैठकर गंदगी फैला देता है और लगातार कुछ न कुछ खाने के लिए मांगता रहता है। यहां तक मैंने उसे काम के दौरान सोते हुए देखा है। पहले से ही मुझे दो बच्चों की देखभाल करनी होती है। ऐसे में बस आपका सपोर्ट चाहती हूं ताकि मेरी मानसिक शांति लौट सके।

वहीं हर्ष गोयनका के ट्वीट पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। लोग मजेदार जवाब दे रहे हैं। इस ट्वीट को 9 सितंबर को ट्वीट किया गया था। आठ हजार से ज्यादा लोग इसे लाइक कर चुके हैं वहीं 800 से ज्यादा बार यह रिट्वीट हो चुका है।

एक यूजर ने लिखा- हां। पूरी तरह से सहमत। जब से लॉकडाउन और वर्क फ्रॉम होम शुरू हुआ है, कई कामकाजी महिलाएं (विशेषकर विवाहित) अपने पति की नौकरी नहीं कर पाने की शिकायत कर रही हैं।

हिमानी चांदना लिखती हैं- बस उन्हें काम पर वापस बुलाओ!

चित्रक शाह लिखते हैं- उन्हें वापस बुलाओ, हालांकि उनकी लीविंग कॉस्ट भी बढ़ गई होगी और पारिवारिक तनाव तो सबसे ऊपर होगा।

धनंजय सिंह लिखते हैं- घर से काम करने के चक्कर में बिलगेट्स का तलाक हो गया तो बाकी लोग किस खेत की मूली हैं।.... वैसे 99% मामलों में संस्कार और सामाजिक दबाव आड़े आते हैं वर्ना लॉकडाउन ने तमाम घरों में 'वाजिब उल तलाक' वाले हालात बना ही दिए थे

अनीसा नायर लिखती हैं- कई महिला कर्मचारी भी काम पर ऑफिस जाने के लिए मर रही हैं।


Next Story

विविध