सिक्योरिटी

पाकिस्तानी ड्रोन से आई 17 करोड़ की 2 किलो हेरोईन व 100 ग्राम अफीम, BSF जवानों ने गोली मारकर गिराया

Janjwar Desk
6 Dec 2022 9:39 AM GMT
पाकिस्तानी ड्रोन से आई 17 करोड़ की 2 किलो हेरोईन व 100 ग्राम अफीम की खेप, BSF जवानों ने गोली मारकर गिराया
x

पाकिस्तानी ड्रोन से आई 17 करोड़ की 2 किलो हेरोईन व 100 ग्राम अफीम की खेप, BSF जवानों ने गोली मारकर गिराया

Pakistani Drone: सीमा सुरक्षा बल के सतर्क जवानों ने सर्च के दौरान ड्रोन द्वारा फेंकी गई हेरोईन की खेप जब्त कर ली है। जब्त की गई खेप की कीमत लगभग 17 करोड़ रूपये आंकी जा रही है...

Pakistani Drone: पाकिस्तानी तस्करों ने फिर से भारतीय सीमा में ड्रोन भेजा है। जिला तरनतारन में पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा में ड्रोन आया और वापस जाने में सफल भी रहा। हालांकि, सीमा सुरक्षा बल के सतर्क जवानों ने सर्च के दौरान ड्रोन द्वारा फेंकी गई हेरोईन की खेप जब्त कर ली है। जब्त की गई खेप की कीमत लगभग 17 करोड़ रूपये आंकी जा रही है।

BSF की तरफ से साझा की गई जानकारी के अनुसार यह ड्रोन मूवमेंट तरनतारन के सरहदी गांव कालिया में देखने को मिला। रात के समय सीमा सुरक्षा बल के जवान सरहद पर थे। उसी वक्त ड्रोन की आवाज सुनाई दी। ड्रोन की दिशा में सुरक्षा बलों ने फायर तो किया लेकिन ड्रोन भागने में सफल रहा। सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने इसकी जानकारी अपने सीनियर अधिकारियों को दी है।

रात में ही हुआ सर्चिंग का फैसला

अंधेरा होने के बावजूद सीमा सुरक्षा बल के अदिकारियों ने सर्च ऑपरेशन चलाने का फैसला लिया। सर्च के दौरान गांव कालिया के खेत में एक पीला पैकेट मिला। जिसपर रस्सी का हुक बनाया गया था, ताकि ड्रोन से उसे फेंकने में आसानी हो। पैकेट को जब जांच के बाद खोला गया तो उसमें 2.470 ग्राम हेरोइन की खेप बरामद की गई। जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में लगभग 17 करोड़ रूपये कीमत आंकी जा रही है।

इससे पहले अमृतसर में BSF ने भारत-पाक सीमा अटारी सीमांत गांव रोडांवाला के पास रविवार को रविवार रात भी एक ड्रोन को मार गिराया गया था। ड्रोन से दो किलो हेरोइन और 100 ग्राम अफीम बरामद हुई थी। बीएसएफ प्रवक्ता ने बताया कि बीएसएफ के जवान रात्रि गश्त पर थे, इस दौरान 2.35 बजे जवानों ने ड्रोन की आवाज सुनी थी। जवानों ने फायर कर ड्रोन को रोकने का प्रयास किया।

सुबह चलाए गये सर्च अभियान में गांव रोडांवाला के एक खेत में क्षतिग्रस्त एक क्वॉडकॉप्टर ड्रोन बरामद हुआ था। इस ड्रोन के साथ दो किलो हेरोइन और 100 ग्राम अफीम पकड़ी गई थी।

Next Story

विविध