सिक्योरिटी

Kerala News: अडानी बंदरगाह का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों और पुलिस में झड़प, 36 पुलिसवाले घायल कई वाहन भी टूटे

Janjwar Desk
28 Nov 2022 10:22 AM GMT
Krala News: अडानी बंदरगाह का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों और पुलिस में झड़प, 36 पुलिसवाले घायल कई वाहन भी टूटे
x

Krala News: अडानी बंदरगाह का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों और पुलिस में झड़प, 36 पुलिसवाले घायल कई वाहन भी टूटे

Kerala News: केरल में अडानी बंदरगाह (Adani Port) के निर्माण का विरोध कर रहे लेटिन कैथोलिक चर्च की अगुवाई में प्रदर्शनकारियों ने विझिंजम थाने पर हमला कर दिया। इस हमले में कम से कम 36 पुलिसकर्मी जख्मी हुए...

Kerala News: केरल में अडानी बंदरगाह (Adani Port) के निर्माण का विरोध कर रहे लेटिन कैथोलिक चर्च की अगुवाई में प्रदर्शनकारियों ने विझिंजम थाने पर हमला कर दिया। इस हमले में कम से कम 36 पुलिसकर्मी जख्मी हुए।इसके साथ ही कई पुलिस वाहन भी क्षतिग्रस्त किये गये हैं।

पुलिस के मुताबिक भीड़ ने थानो को लाठी और पत्थरों से निशाना बनाया और पुलिस के कई अधिकारियों पर हमला किया। दरअसल बीती 26 नवंबर को हुए हिंसक प्रदर्शन के मामले में एक सख्श को गिरफ्तार कर लिया था, और कई को हिरासत में ले जाकर थाने में बिठाया गया था।

स्पेशल पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि, लगभग 29 से अधिक पुलिसवाले घायल हुए हैं। जिन्हें अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। क्षेत्र में व्याप्त स्वंदनशील हालात को देखते हुए केरल सरकार ने अन्य जिलों से अधिक पुलिस अधिकारियों को तैनात किया है।

प्रदर्शनकारियों ने स्थानीय चैनल 'एसीवी' के कैमरामैन शेरिफ एम जॉन पर हमला किया और उनका कैमरा क्षतिग्रस्त कर दिया तथा उनका मोबाइल छीन लिया। उन्हें तिरूवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बीच जिला प्रशासन ने चर्च के अदिकारियों के साथ शांति वार्ता शुरू की है।

चर्च के प्रतिनिधि फादर ई. परेरा ने कहा कि चर्च शांति बनाए रखना चाहता है। उन्होंने मीडिया से कहा, हम प्रदर्शनकारियों से बात करेंगे। मैं शांतिपूर्ण तरीके से मामले को सुलझाने के लिए यहां आया हूं।

इससे पहले दिन में राज्य पुलिस ने शनिवार को विझिंजम हिंसा को लेकर शहर आर्कबिशप थॉमस जे नेटो और परेरा सहित लातिन कैथोलिक के कम से कम 15 पादरियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

Next Story

विविध