सिक्योरिटी

अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड जितेंद्र का हुआ तबादला, 1.5 करोड़ सैलरी और सिक्योरिटी एजेंसी का राज खुलने पर हुआ एक्शन

Janjwar Desk
27 Aug 2021 9:09 AM GMT
अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड जितेंद्र का हुआ तबादला, 1.5 करोड़ सैलरी और सिक्योरिटी एजेंसी का राज खुलने पर हुआ एक्शन
x

(अमिताभ बच्चन का बॉडीगार्ड जितेंद्र शिंदे, लाल घेरे में file photo)

जितेंद्र साल 2015 से अमिताभ बच्चन की सुरक्षा कर रहे हैं। इसके साथ ही यह भी जानकारी आई कि वह अपनी खुद की भी सुरक्षा एजेंसी चला रहे थे। इस बात की भनक जब प्रशासन को हुई तो मामला पुलिस कमिश्नर तक पहुंच गया...

जनज्वार ब्यूरो। दर्जा प्राप्त महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bacchan) ने 70 के दशक से लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं। अभिनेता से जुड़ी हर खबर चर्चा बन जाती है। हाल ही में अमिताभ के बॉडीगार्ड जितेंद्र को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई थीं। जिस मुताबिक अमिताभ बच्चन अपने बाॅडीगार्ड को सालाना 1.5 करोड़ रुपए तनख्वाह देते हैं। जितेंद्र शिंदे की कमाई के बारे में जानकर हर कोई हैरान रह गया था।

वहीं अब इन खबरों के बाद बिग सीनियर बच्चन की बॉडी को गार्ड कर रहे मुंबई पुलिस हेड कांस्टेबल जितेंद्र को भारी खामियाज़ा भुगतना पड़ा है। जितेंद्र शिंदे (Jitendra Shinde) की भारी-भरकम कमाई के बारे में जानकर महाराष्ट्र पुलिस एक्शन मोड़ में आ गई। खबर है कि इस मामले में अब जितेंद्र के खिलाफ डिपार्टमेंटल इंक्वारी शुरू कर दी गई है। इतना ही नहीं मुंबई पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल जितेंद्र शिंदे का तबादला कर दिया गया है।

गौरतलब है कि, जितेंद्र साल 2015 से अमिताभ बच्चन की सुरक्षा कर रहे हैं। इसके साथ ही यह भी जानकारी आई कि वह अपनी खुद की भी सुरक्षा एजेंसी चला रहे थे। इस बात की भनक जब प्रशासन को हुई तो मामला पुलिस कमिश्नर (Police Commissioner) तक पहुंच गया।

ऐसे में मुंबई पुलिस कमिश्नर हेमंत नागराले ने जितेंद्र शिंदे का तबादला कर दिया। मुंबई पुलिस ने भी जितेंद्र के ट्रांसफर को एक रूटीन प्रकिया बताया है। पुलिस के मुताबिक- किसी भी पुलिस वाले की पोस्टिंग एक जगह पांच साल से ज्यादा नहीं हो सकती।

वहीं जितेन्द्र शिंदे ने भी मुंबई पुलिस के सामने अपना पक्ष रखा है। जितेन्द्र ने पुलिस अधिकारियों को जानकारी दी है कि वह अपनी एक सिक्योरिटी एजेंसी भी चलाते हैं। उनकी सिक्योरिटी एजेंसी कई सेलिब्रिटीज़ को सुरक्षा मुहैया करवाती हैं। हांलाकि यह सिक्योरिटी एंजेसी उनकी पत्नी चलती है और ये पूरा बिजनेस भी उन्हीं के नाम पर है। इसके साथ ही जितेंद्र ने इस बात से भी इंकार किया है कि अमिताभ बच्चन उन्हें 1.5 करोड़ की सैलरी देते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिकी एक्टर और निर्माता एलिजा वुड जब अपने एक दौरे पर भारत आए थे तो शिंदे ने उनको भी सुरक्षा प्रदान की थी। बताया जाता है कि उनको ऐसा करने के लिए अमिताभ बच्चन ने ही सुझाव दिया था।

Next Story

विविध

Share it