सिक्योरिटी

बिहार पुलिस का मुठभेड़ में 4 नक्सलियों को मार गिराने का दावा, मृतकों में सबजोनल कमांडर भी शामिल

Janjwar Desk
16 March 2021 5:07 PM GMT
बिहार पुलिस का मुठभेड़ में 4 नक्सलियों को मार गिराने का दावा, मृतकों में सबजोनल कमांडर भी शामिल
x
पुलिस अधिकारियों ने कहा, गुप्त सूचना मिली थी कि मौनबार जंगल में कई बड़े नक्सली जुटे हैं, इसी सूचना के आधार पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जिला पुलिस बल ने संयुक्त रूप से छापेमारी करने पहुंची...

गया, बिहार। बिहार के नक्सल प्रभावित गया जिले के डुमरिया थाना क्षेत्र में मंगलवार 16 मार्च को पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में पुलिस ने चार नक्सलियों को मार गिराया। पुलिस ने घटनास्थाल से कई हथियार भी बरामद किए हैं।

मगध प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक अमित लोढ़ा ने आईएएनएस को बताया कि, "गुप्त सूचना मिली थी कि मौनबार जंगल में कई बड़े नक्सली जुटे हैं। इसी सूचना के आधार पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जिला पुलिस बल ने संयुक्त रूप से छापेमारी करने पहुंची।"

पुलिस को देखते ही नक्सलियों ने गोलीबारी प्रारंभ कर दी, जिसके जवाब में पुलिस ने भी मोर्चा संभाला और चार नक्सलियों को मार गिराया।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि, "मारे गए नक्सलियों की पहचान कर ली गई है, जिसमें एक भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) का स्वयंभू जोनल कमांडर अमरेश भोक्ता है। उन्होंने बताया कि मारे गए अन्य नक्सलियों में स्वयंभू सबजोनल कमांडर हैं, जिनकी पहचान शिवपूजन, श्रीकांत भुइयां और उदय पासवान के रूप में की गई है।"

पुलिस महानिरीक्षक लोढा ने बताया कि नक्सलियों के पास से तीन एके-47 राइफलें और एक इंसास राइफल बरामद की गई हैं। उन्होंने कहा कि आसपास के क्षेत्रों में अभी भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। लोढा पुलिस की यह बड़ी सफलता बताई जा रही है।

Next Story

विविध

Share it