सिक्योरिटी

बीएसएफ ने पंजाब के तरन तारन में पांच घुसपैठियों को मार गिराया, हथियार भी बरामद

Janjwar Desk
22 Aug 2020 6:51 AM GMT
बीएसएफ ने पंजाब के तरन तारन में पांच घुसपैठियों को मार गिराया, हथियार भी बरामद
x
घुसपैठियों की घुसपैठ क हरकत को बीएसएफ ने सुबह पांच बजे देखा। इसके बाद उन्हें इसके लिए चेतावनी दी गई लेकिन वे नहीं माने और गोलियां चला दीं, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई...

जनज्वार। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के तरन तारन जिले में पाकिस्तान से घुसपैठ की कोशिश करने वाले पांच घुसपैठियों को मार गिराया। अधिकारियों ने इस संबंध में शनिवार को बताया कि वे भारतीय सीमा में घुसपैठ का प्रयास कर रहे थे और इसी दौरान बीएसएफ ने अपनी कार्रवाई में उन्हें मार गिराया। कार्रवाई से पहले उन्हें ऐसा करने से मना किया गया लेकिन घुसपैठियों ने बीएसएफ जवानों पर फायरिंग कर दी जिसके बाद इस ओर से आत्मरक्षा में गोलियां चलायी गईं।

घुसपैठियों के पास से बीएसएफ ने एके 47 रायफल, पिस्टल व अन्य चीजें बरामद की। यह ऑपरेशन भिखीविंड सबडिवीजन के डल गांव के करीब चलाया गया। बीएसएफ की 103 बटालियन के जवानों ने यह कार्रवाई की।

डल बार्डर के पास शनिवार की सुबह दो लोगों को घुसपैठ करने की कोशिश करते हुए देखा गया। बार्डर पर संदिग्ध हरकत देखने के बाद सुरक्षा बलों ने पाया कि वे सब भारत की सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे हैं। इसके बाद उन्हें चेतावनी दी गई लेकिन उन्होंने अपनी हरकतों को जारी रखा और गोलीबारी शुरू कर दी।

इसके बाद सुरक्षा बलों नेऑपरेशन चलाया और उसके बाद तलाशी अभियान शुरू किया गया। अबतक मौके से पांच शव बरामद किए जा चुके हैं।

एक सीनियर बीएसएफ अधिकारी ने कहा कि मारे गए सभी लोग पाकिस्तानी नागरिक थे। उन्होंने कहा कि अभी भी सर्च अभियान चलाया जा रहा है। ऑपरेशन खत्म होने के बाद इस बारे में विस्तृत जानकारी दी जाएगी।

Next Story

विविध

Share it