सिक्योरिटी

Indore Crime News : 25 दिन में पैसा डबल करने का लालच देकर ठगे 4 करोड़ रुपए, फर्म के खिलाफ केस दर्ज

Janjwar Desk
17 Sep 2022 7:48 AM GMT
Job Fraud : थाइलैंड और दुबई में मोटी सैलेरी का लालच, बंधक बनाकर करवा रहे मजदूरी, IT युवाओं के लिए एडवाइजरी जारी
x

Job Fraud : थाइलैंड और दुबई में मोटी सैलेरी का लालच, बंधक बनाकर करवा रहे मजदूरी, IT युवाओं के लिए एडवाइजरी जारी

Indore Crime News : चेन मार्केटिंग के नाम पर पैसा दोगुना करने का झांसा देकर निवेशकों को कथित तौर पर चार करोड़ रुपये से ज्यादा का चूना लगाने के आरोप में आर्थिक अपराध जांच दस्ते (ईओडब्ल्यू) ने इंदौर में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है...

Indore Crime News : मध्य प्रदेश के इंदौर में एक बड़ी ठगी का मामला सामने आया है। 'चेन मार्केटिंग' के नाम पर एक फर्म ने लोगों से चार करोड़ रुपए की ठगी कर ली है। बता दें कि 'चेन मार्केटिंग' के नाम पर पैसा दोगुना करने का झांसा देकर निवेशकों को कथित तौर पर चार करोड़ रुपये से ज्यादा का चूना लगाने के आरोप में आर्थिक अपराध जांच दस्ते (ईओडब्ल्यू) ने इंदौर में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। ईओडब्ल्यू के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

निवेश का पैसा दोगुना करने का झांसा

इस मामले में ईओडब्ल्यू के पुलिस अधीक्षक धनंजय शाह ने शुक्रवार को बताया कि नवीन कुमार लोधी और उसके तीन अन्य साथियों पर आरोप है कि वे एक 'चेन मार्केटिंग' फर्म के नाम पर निवेशकों से धन जमा कराते थे। साथ ही पुलिस अधीक्षक धनंजय शाह ने आगे बताया कि आरोपियों द्वारा निवेशकों को झांसा दिया जाता था कि अगर उन्होंने अन्य लोगों से भी फर्म में पूंजी लगवा दी तो उन्हें इतना कमीशन दिया जाएगा कि उनका निवेश किया गया धन तय समय में दोगुना हो जाएगा।

ठगी कर जालसाज हुए फरार

पुलिस अधीक्षक ने शुरुआती जांच के हवाले से बताया कि कथित ठगी के इस तरीके से फर्म के बैंक खाते में 14 सितंबर 2018 से 24 अप्रैल 2019 के बीच 4.09 करोड़ रुपये जमा कराए गए और इनमें से 3.09 करोड़ रुपये निकाल लिए गए। साथ ही hपुलिस अधीक्षक धनंजय शाह ने आगे बताया कि कथित ठगी के बाद आरोपी अपना इंदौर स्थित दफ्तर और मोबाइल नंबर बंद कर फरार हो गए।

मामले में पुलिस की जांच जारी

पुलिस अधीक्षक धनंजय शाह ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मध्यप्रदेश के अलग-अलग जिलों के निवेशकों के साथ ही गुजरात के एक निवेशक ने भी ठगी की शिकायत दर्ज कराई है। आगे पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपियों पर भारतीय दंड विधान और मध्य प्रदेश निक्षेपकों के हितों का संरक्षण अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है और उनकी तलाश की जा रही है।

Next Story

विविध