सिक्योरिटी

Bikru Kand : मौत के 1 साल बाद भी कम नहीं हुई डॉन की दहशत, गुर्गों के आतंक से खौफजदा परिवार रोते हुए पहुँचा IG की ड्योढ़ी

Janjwar Desk
21 Sep 2021 11:49 AM GMT
bikru kand
x

(कानपुर व आसपास आज भी दहशत फैला रहे डॉन के गुर्गे)

पीड़ित परिवार ने जबरन जमीन पर कब्जा करने, मारपीट करने और धमकाने का आरोप लगाया। जिसके बाद आईजी मोहित अग्रवाल ने जाँच कर कार्यवाही के आदेश दिए हैं...

Kanpur News (जनज्वार) : कानपुर के बहुचर्चित बिकरू कांड को अंजाम देने वाले विकास दुबे (Vikas Dubey) व उसके गुर्गों के एनकाउंटर में हुई मौत को तकरीबन एक साल से अधिक का समय बीत गया है। बावजूद इसके डॉन की दहशत कम होने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला चौबेपुर से सामने आया है, जहां विकास के गुर्गों ने एक परिवार का जीना हराम कर रखा है।

जानकारी के मुताबिक, चौबेपुर स्थित महराजपुर गाँव का एक परिवार विकास दुबे के करीबी रहे लालजी अग्निहोत्री (Lalji Agnihotri) के आतंक से परेशान है। पीड़ित ने मंगलवार 21 सितंबर को आईजी ऑफिस पहुँचकर दबंग लालजी अग्निहोत्री व उसके गुंडों द्वारा की जा रही दबंगई की दास्तां सुनाई। पीड़ित परिवार ने जबरन जमीन पर कब्जा करने, मारपीट करने और धमकाने का आरोप लगाया। जिसके बाद आईजी मोहित अग्रवाल ने जाँच कर कार्यवाही के आदेश दिए हैं।

डॉन के गुर्गों से पीड़ित परिवार

पीड़ित केशकली ने बताया की 19 सितंबर को लालजी अग्निहोत्री ने 10 लोगों के साथ आकर हमारी जमीन पर जबरन कब्जा करने का प्रयास किया विरोध करने पर पूरे परिवार जान से मारकर उसी में जमीन गाड़ देने की धमकी दी। जिसके बाद केशकली ने डायल 112 में सूचना दी और थाना चौबेपुर में लिखित शिकायत भी की। लेकिन पुलिस द्वारा दबंग लालजी अग्निहोत्री और उसके साथियों के खिलाफ कोई कार्यवाही नही की गई।

जान की भीख मांगने वाला प्रार्थनापत्र

दबंगों के खिलाफ कार्रवाई ना होने से उनके हौसले बुलंद हैं। वो लगातार पीड़िता को धमकाने में लगे है। केशकली केअनुसार 30 वर्ष पहले उनके पति ने एक जमीन खरीदी थी। जिसमें वो 1996 से मकान बनवाकर परिवार के साथ रह रही है। उसी जमीन का एक हिस्सा उनके रिश्तेदार के नाम था उसकी मृत्यु के बाद उसकी दूसरी पत्नी बगैर बंटवारा के जमीन धोखाधड़ी और कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर अवैध तरह से अशोक कुमार को बेच दिया जिसका मुकदमा न्यायालय में विचाराधीन है।

इसके बावजूद दबंग लालजी अपनी दबंगई की दम पर जमीन में कब्जा करने का प्रयास कर रहा है। केशकली के पति प्रेम चन्द्र मिश्रा ने बताया कि लालजी अग्निहोत्री कभी कुख्यात विकास दुबे के लिये जमीनों में कब्जा करकर औने-पौने में किसानों से बैनामा करवाया करता था और अब विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद खुद का गैंग तैयार कर लिया है। जो लोगों की जमीनो पर कब्जा करके उसे बेच देते हैं। आरोपी का बिठूर थाने में पुराना आपराधिक रिकॉर्ड बताया जा रहा है।

Next Story
Share it