Begin typing your search above and press return to search.
सिक्योरिटी

UP पुलिस ने उत्तराखंड पुलिस के साथ मिलकर किया 2 आतंकवादी पकड़ने का दावा, गजवा-ए-हिंद से जुड़े हैं दोनों के तार

Janjwar Desk
11 Oct 2022 11:51 AM GMT
UP पुलिस ने उत्तराखंड पुलिस के साथ मिलकर किया 2 आतंकवादी पकड़ने का दावा, गजवा-ए-हिंद से जुड़े हैं दोनों के तार
x

file photo 

आतंकवादियों की गिरफ्तारी के बाद उत्तराखंड पुलिस हाई अलर्ट मोड पर आ गई है, संदिग्धों की खोजबीन के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा, प्रदेश के 13 जिलों के पुलिस कप्तान को विशेषतौर से सतर्क रहने के साथ ही सर्च अभियान चलाने के लिए भी कहा गया है...

Haridwar news : उत्तर प्रदेश की एटीएस ने उत्तराखंड एसटीएफ की मदद से हरिद्वार से गजवा-ए-हिंद के दो आतंकियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि पकड़े गए आतंकवादी त्योहारी सीजन में कोई बड़ी आतंकी घटना के फिराक में घूम रहे थे।

गिरफ्तारी के बाद यूपी एटीएस आतंकवादियों को गुप्त स्थान पर पूछताछ करने के लिए ले गई है, क्योंकि सारी पूछताछ यूपी पुलिस ही कर रही है तो उत्तराखंड पुलिस के पास इनकी बाबत कोई खास जानकारी नहीं है। उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने हरिद्वार में आतंकवादियों की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि कंफर्म इनपुट के आधार पर उत्तराखंड के हरिद्वार में छापे मारने के लिए उत्तराखंड पुलिस की एसटीएफ ने उत्तर प्रदेश एटीएस को पूरा सहयोग किया था।

डीजीपी अशोक कुमार के मुताबिक आतंकवादियों की गिरफ्तारी के बाद उत्तराखंड पुलिस भी हाई अलर्ट मोड पर आ गई है। संदिग्धों की खोजबीन के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा। प्रदेश के 13 जिलों के पुलिस कप्तान को विशेषतौर से सतर्क रहने के साथ ही सर्च अभियान चलाने के लिए भी कहा गया है। किसी भी संदिग्ध व्यक्ति की गिरफ्तारी को इंटेलीजेंस एजेंसी को भी अलर्ट किया गया है।

बता दें कि यूपी एटीएस ने आतंकी संगठन अलकायदा और उसके सहयोगी बांग्लादेशी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) के आठ आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इन सभी आतंकियों को पिछले तीन दिनों तक चलाए गए अभियान के दौरान उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के विभिन्न शहरों, सहारनपुर, शामली और हरिद्वार से दबोचा गया था।

यह दोनों संगठन अपने उद्देश्य को पूरा करने के लिए नेटवर्क का विस्तार कर रहे थे। अपनी सहयोगी एजेंसियों एवं स्थानीय पुलिस के साथ एटीएस ने यह अभियान चलाया था, जिसके तहत सहारनपुर के गागलखेड़ी थाना क्षेत्र सैय्यद मजरा गांव निवासी लुकमान, मनोहरपुर निवासी कारी मुख्तार, देवबंद थाना क्षेत्र स्थित जाहीरपुर गांव निवासी कामिल व गागलखेड़ी थाना क्षेत्र स्थित कैलाशपुर निवासी मो. अलीम, शामली के झिंझाना थाना क्षेत्र स्थित नंगला नाई निवासी शहजाद को गिरफ्तार किया गया था। इसके अलावा गिरिडीह झारखंड निवासी नवाजिश अंसारी, उत्तराखंड के हरिद्वार के नगल इमरती निवासी मुदस्सिर और बांग्लादेशी नागरिक इनके अलावा, गिरिडीह झारखंड निवासी नवाजिश अंसारी, उत्तराखंड हरिद्वार के नगल इमरती निवासी मुदस्सिर और बांग्लादेशी नागरिक अलीनूर को अलग-अगल स्थानों से गिरफ्तार किया गया था। अलीनूर, मुदस्सिर व कामिल को रुपैडिहा (नेपाल) से सटी भारतीय सीमा में पकड़ा गया, जबकि नवाजिश अंसारी को सहारनपुर से गिरफ्तार किया गया। बांग्लादेशी अलीनूर मदरसे में शिक्षक रहा है।

त्योहारी सीजन में इनकी गिरफ्तारी हरिद्वार जैसे संवेदनशील क्षेत्र से होने के बाद उत्तराखंड की सुरक्षा एजेंसियां मुस्तैद हो चली हैं।

Next Story

विविध