Top stories

Bihar Crime News: गोपालगंज से अगवा छात्रा हरियाणा में मिली, भागने के दौरान ट्रैन की चपेट में आने से हुई घायल

Janjwar Desk
12 Oct 2021 10:17 AM GMT
Bihar Crime News: गोपालगंज से अगवा छात्रा हरियाणा में मिली, भागने के दौरान ट्रैन की चपेट में आने से हुई घायल
x

Photo Credit: Google

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि बीते 24 सितंबर को बोलेरो गाड़ी पर सवार कुछ अपराधियों ने 13 साल की छात्रा का अपहरण कर लिया... दूसरे ही दिन बच्ची को हरियाणा के रोहतक में एक महिला के हाथों सौंप दिया गया...

Bihar Crime News: बिहार के गोपालगंज से दिल को दहला देने वाली एक खबर सामने आई है। यहां से सितंबर के महीने अपहरण की गई 13 साल की छात्रा का हरियाणा के रोहतक से मिली है। रोहतक में छात्रा का सौदा होने वाला था। रविवार, 10 अक्टूबर को नाबालिग किसी तरह जान बचाकर वहां से भागी पर ट्रैन की चपेट में आकर बुरी तरह से घायल हो गई।

24 सितंबर से लापता थी 13 वर्षीय छात्रा

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि बीते 24 सितंबर को बोलेरो गाड़ी पर सवार कुछ अपराधियों ने 13 साल की छात्रा का अपहरण कर लिया। दूसरे ही दिन बच्ची को हरियाणा के रोहतक में एक महिला के हाथों सौंप दिया गया। महिला नाबालिग के सौदे की तैयारी करने लगी। इसी बीच नाबालिग बच्ची रविवार, 10 अक्टूबर को वहां से जान छुड़ाकर भाग निकली। लेकिन भागने के दौरान छात्रा हरियाणा के रोहतक में ट्रेन के नीचे आ गई। छात्रा की जान तो बच गई है। लेकिन ट्रैन की चपेट में आने के कारण उसके हाथों की अंगुलियों कट गई। छात्रा के पैर में फ्रैक्चर और गंभीर चोटें आई है।

होश में आने के बाद छात्रा ने बताया घर का पता

मिली जानकारी के अनुसार, पीड़ित छात्रा को ट्रेन की चपेट में आते गेटमैन ने देख लिया। उसने तुरंत रेल पुलिस को नाबालिग के घायल होने की सूचना दी। मौके पर पहुंची रेलवे पुलिस ने छात्रा को रेलवे के अस्पताल में भर्ती कराया। छात्रा जब होश में आयी तो अपने घर का पता बिहार के गोपालगंज जिले के कुचायकोट थाना क्षेत्र में बताया। उसके बाद रोहतक रेल पुलिस ने गोपालगंज एसपी को घटना की जानकारी दी। गोपालगंज पुलिस ने नाबालिग के परिवार वालों को इसकी सूचना दी।

इसके बाद गोपालगंज के एसपी ने कुचायकोट थाने की पुलिस टीम को हरयाणा भेजा। गोपालगंज पुलिस ने मोबाइल को ट्रैक कर उस महिला को भी गिरफ्तार कर लिया जिसने छात्रा को कब्जे में लेकर रखा था। सोमवार,12 अक्टूबर को गोपालगंज पुलिस महिला को रोहतक से कुचायकोट लेकर पहुंची जहां महिला से पूछताछ जारी है।

प्रेम प्रसंग का मामला समझ रही थी पुलिस

वहीं, सितंबर माह में अपहरण हुई छात्रा के परिवार वालों को जब बच्ची के मिलने की सूचना मिली तो वे भी हरियाणा के रोहतक रवाना हो गए। आपको बता दें कि 24 सितंबर को 7वीं कक्षा की छात्रा घर से स्कूल जाने के लिए निकली थी। लेकिन देर शाम तक घर नहीं लौटी। परिजन बच्ची का पता लगाने स्कूल गए तो पता चला कि वह उस दिन स्कूल पहुंची ही नहीं थी। इस संबंध में छात्रा के पिता ने कुचायकोट थाने में अज्ञात के खिलाफ अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। पुलिस इस मामले को अबतक प्रेम प्रसंग में भागने का मामला समझ रही थी।

छात्रा को बेचने की हो रही थी तैयारी

बताया जा रहा है कि हरियाणा के रोहतक की जिस महिला के हवाले छात्रा को किया गया था, वह छात्रा का सौदा करने की तैयारी में थी। फिलहाल वह छात्रा से घर के काम करवाती थी। पूछताछ में पता चला कि छात्रा को बेचने के लिए महिला ने अपने एक पड़ोसी किराएदार के मोबाइल से किसी ग्राहक से दो लाख में बात की थी। छात्रा ने महिला की बातें सुन ली। बात करने के बाद महिला ने गलती से मोबाइल वहीं छोड़ दिया। इतने में छात्रा ने अपने घर वालों को उस फोन से कॉल कर दिया। तभी महिला आ गई और उसने मोबाइल छीन लिया।

मौका देखकर महिला के चंगुल से भागी छात्रा

अपना सौदा होने की भनक लगते ही छात्रा उसके चंगुल से निकलकर भाग निकली। छात्रा को पकड़ने के लिए महिला और उसके बेटे पीछे से दौड़ने लगे। इसी दौरान छात्रा ट्रेन की चपेट में आ गई। यह देख महिला और उसके बेटे मौके से फरार हो गए।

पूरे मामले पर गोपालगंज के एसपी आनंद कुमार ने कहा कि कुचायकोट से अगवा छात्रा गंभीर रूप से घायल है। अभी उसका इलाज चल रहा है। इस मामले में एक महिला को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। एसपी ने कहा कि जल्दी ही पूरे घटना से पर्दा उठ जाएगा।

Next Story

विविध

Share it