Top stories

Goa Election Result Live : गोवा में भी भाजपा की सत्ता में वापसी, 20 सीटें जीती कांग्रेस को 11 सीटें मिली

Janjwar Desk
10 March 2022 6:21 AM GMT
Goa Election 2022 Results LIVE : गोवा विधानसभा की 40 सीटों के लिए मतगणना शुरू
x

Goa Election 2022 Results Live : BJP के खाते में 40 में से 20 सीटें आती दिख रही हैं।

Goa Election Result Live: बीजेपी 18, कांग्रेस 12, आम आदमी पार्टी 2, टीएमसी 4 और निर्दलीय 4 सीटों पर आगे हैं।

Goa Election Result Live: गोवा (Goa) में 14 फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2022) के लिए हुए मतदान की गिनती शुरू हो चुकी है। राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) लगातार तीसरी बार सत्ता में आने की कोशिश कर रही है, जबकि विपक्षी दल कांग्रेस (Congress) को उम्मीद है कि इस बार उसके पक्ष में स्पष्ट जनादेश मिलेगा। हालांकि अब तक के रुझानों में भाजपा आगे निकलती दिख रही है। भाजपा अब के रुझानों में 18 सीटों पर आगे चल रही है वहीं कांग्रेस 13 सीटों पर आगे चल रही है। गोवा में दो प्रमुख राजनीतिक दलों भाजपा और कांग्रेस के अलावा कई छोटे और क्षेत्रीय संगठनों की मौजूदगी के कारण विधानसभा की 40 सीटों के लिए 302 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा, जिसमें बहुकोणीय मुकाबला देखा गया।

चुनाव अधिकारियों ने बताया कि मतगणना दो स्थानों पर होगी। मडगांव में दामोदर कॉलेज और पणजी के अल्टिन्हो में सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज में क्रमशः उत्तरी गोवा जिले और दक्षिण गोवा जिले में पड़ने वाले विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतगणना हो रही है। अधिकतर एग्जिट पोल ने गोवा में खंडित जनादेश का अनुमान जताया है, जिससे राजनीतिक दलों को मतगणना के बाद के हालात को ध्यान में रखते हुए अपनी रणनीति तैयार करनी पड़ी है। वहीं गोवा कांग्रेस के अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने कहा कि हम परिणाम के रुझान देख रहे हैं। गोवा के लोगों ने बदलाव के लिए वोट किया है।

चौंकानें वाली बात ये कि मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत 446 से वोटों से अब भी पीछे

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत शुरुआती रुझानों में राज्य की सांखली सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी धर्मेश संगलानी से पीछे चल रहे हैं। निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के अनुसार, संगलानी सांखली में सावंत पर 446 से अधिक वोटों की बढ़त बनाए हुए हैं। वहीं, गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) और आम आदमी पार्टी (आप) एक-एक सीट पर आगे चल रही हैं। गोवा में सभी 40 सीटों के रुझान आ चुके हैं। बीजेपी 18, कांग्रेस 12, आम आदमी पार्टी 2, टीएमसी 4 और निर्दलीय 4 सीटों पर आगे हैं। साकेलिम सीट से सीएम प्रमोद सावंत अभी भी पीछे चल रहे हैं। कांग्रेस नेता धर्मेश सगलानी इस सीट से आगे हैं।

आम आदमी पार्टी के गोपाल राय बोले- गोवा में अभी तक के रूझान सकारात्मक

आप ने गोपाल राय ने गोवा चुनाव को लेकर कहा, "अभी तक के रूझान सकारात्मक है और जो परिणाम आएंगे वे भी सकारात्मक होंगे। पंजाब के लोगों का शुक्रिया है कि उन्होंने बदलाव के लिए हमारे द्वारा लिए गए संकल्प को पूरा किया है।"

Next Story

विविध