Top stories

Haryana News: लखीमपुर के बाद अंबाला में भाजपा सांसद ने किसानों को रौंदा, घटना में एक किसान घायल

Janjwar Desk
7 Oct 2021 10:50 AM GMT
Haryana News: लखीमपुर के बाद अंबाला में भाजपा सांसद ने किसानों को रौंदा, घटना में एक किसान घायल
x

(हरियाणा के अंबाला में हुई घटना के बाद आक्रोशित किसानों की भीड़)

हरियाणा के अंबाला में BJP के सांसद नायब सैनी पर आरोप है कि उन्होंने विरोध कर रहे किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी, घटना में एक किसान के गंभीर रुप से जख्मी होने की खबर सामने आ रही है...

Haryana News: यूपी के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे द्वारा किसानों के कुचले जाने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि हरियाणा से एक बार फिर भाजपा सांसद द्वारा किसानों को रौंदे जाने की खबर सामने आ रही है। हरियाणा के अबांला (Ambala) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद नायब सैनी पर किसानों का आरोप है कि उन्होंने विरोध कर रहे किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी। घटना में एक किसान के गंभीर रुप से जख्मी होने की खबर सामने आ रही है।

अबतक मिली जानकारी के अनुसार कहा जा रहा है कि अंबाला जिले के नारायणगढ़ में केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों (Agriculture Laws) और लखीमपुर हिंसा के विरोध में किसान सड़क पर प्रदर्शन कर रहे थे। इसी दौरान भारतीय जनता पार्टी के सांसद नायब सैनी (Nayab Saini) का काफिला वहां से गुजरा। किसानों का आरोप है कि विरोध कर रहे किसानों पर भाजपा सांसद (BJP MP) के काफिले की गाड़ियों से किसानों को रौंदने की कोशिश की गई है। घटना में एक किसान गंभीर रुप से घायल हुआ है, उसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद आक्रोशित किसानों ने सभी किसानों संगठन के लोगों से नारायणगढ़ पहुंचने की अपील की है।

बताया जा रहा है कि कुरुक्षेत्र (Kurukshetra) संसदीय सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले बीजेपी के सासंद नायब सैनी और भाजपा के अन्य नेता नारायणगढ़ (Narayangarh) में एक कार्यक्रम में शरीक होने पहुंचने वाले थे। किसानों को जब इस बात की जानकारी हुई तो वे भी लखीनपुर खीरी में हुई हिंसा और तीन कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए मौके पर पहुंच गए। कार्यक्रम के बाद जैसे ही सासंद के कारों का काफिला निकलने लगा उसी दौरान एक गाड़ी सांसद के काफिले से निकलते हुए किसान को टक्कर मार दी।घटना में एक किसान के गंभीर रुप से जख्मी होने की सूचना है।

बता दें कि रविवार, 3 अक्टूबर को भी यूपी के लखीमपुर खीरी के तिकुनियां गांव में केद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्रा ने प्रदर्शन कर रहे किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी थी। इन पूरे घटना में कुल 9 लोगों की मौत हो गयी थी। इस घटना के बाद से देश की राजनीति में उबाल आ गया। विपक्षी दल के तमाम बड़े चेहरे मोदी सरकार और यूपी के योगी आदित्यनाथ सरकार की आलोचना करने लगे। इस घटना से जुड़ वीडियो हर दिन वायरल हो रहा है। वहीं, किसानों द्वारा लगातार मामले की कार्रवाई को लेकर मांग उठाई जा रही है।

एक साल पहले से चल रहे कृषि कानून के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन ने लखीमपपुर खीरी में हुए हिंसा के बाद एक नया मोड़ ले लिया। इस दर्दनाक घटना के बाद से ही देश भर के किसान संगठनों में भाजपा को लेकर आक्रोश है। विभिन्न किसान संगठनों द्वारा देश के कोने कोने में प्रदर्शन किया जा रहा है। इसी बीच हरियाणा के अंबाला से यह दूसरी घटना है जब किसानों पर भाजपा के नेताओं द्वारा क्रूरता की गई।

Next Story

विविध

Share it