Top stories

IPL 2022 : हारा हुआ मैच जीत गई गुजरात, तेवतिया ने 2 गेंदों पर जड़े 2 छक्के जमकर हुई तारीफ

Janjwar Desk
9 April 2022 3:55 AM GMT
IPL 2022 : हारा हुआ मैच जीत गई गुजरात, तेवतिया ने 2 गेंदों पर जड़े 2 छक्के जमकर हुई तारीफ
x

IPL 2022 : 16 वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को मिली जीत 

IPL 2022 : का16वां मुकाबला काफी रोमांचक रहा इस मैच में राहुल तेवतिया ने आखिर की दो गेंदों पर दो छक्के जड़े और टीम को जीत दिलाई

IPL 2022 : बीते शुक्रवार, 8 अप्रैल को पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेले गए आईपीएल 2022 (IPL 2022) मैच में गुजरात टाइटंस को शानदार जीत मिली।

आईपीएल (IPL) 2022 का ये 16वां मुकाबला काफी रोमांचक रहा इस मैच में राहुल तेवतिया ने आखरी की दो गेंदों पर दो छक्के जड़े जिसके दम पर गुजरात टाइटंस को पंजाब किंग्स के खिलाफ छह विकेट की रोमांचक जीत मिल गई।

बता दें कि इस मैच में पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात के सामने जीत के लिए 190 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा जिसका पीछा करते हुए गुजरात के शुभमन गिल ने 96 रनों की एक बड़ी और शानदार पारी खेली।

लेकिन 19 वें ओवर में गेंदबाजी कर रहे कागिसो रबाडा ने 5वीं गेंद पर कप्तान मयंक अग्रवाल के हाथों गिल को कैच आउट करा दिया।

अब आखिरी ओवर में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए कुल 19 रनों की दरकार थी। इस वक्त क्रीज़ पर डेविड मिलर और हार्दिक पांड्या बल्ला थामे खड़े थे।

लेकिन आखिरी ओवर में गेंदबाजी करने आए ओडियन स्मिथ की पहली गेंद पर जॉनी बेयरस्टो ने हार्दिक पांड्या को बेहद चुतराई से 27 रन के स्कोर पर रन आउट कर दिया।

अब आखिरी दो गेंदों में 12 रनों की जरूरत थी सब को लग रहा था कि गुजरात टाइटंस ये मुकाबला हारने वाली है लेकिन तभी राहुल तेवतिया ने 5वीं गेंद पर छक्का लगा दिया जिसके बाद स्टेडियम में सबकी निगाहें तेवतिया पर आ गई और तेवतिया ने भी ना आव देखा ना ताव उन्होंने मैच की आखिरी गेंद पर छक्का जड़ते हुए पंजाब किंग्स के जबड़े से जीत छीन ली।

तेवतिया के इस कारनामे के बाद इस दुनिया में उनकी तारीफ के कसीदे पढ़े जा रहे हैं इसी कड़ी में पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) का एक ट्वीट काफी वायरल हो रहा है। कैफ ने अपने ट्वीट में लिखा,"टाइटन्स को भूल जाइए, अगर तेवतिया टाइटैनिक पर भी होता तो वह भी नहीं डूबता"

जानकारी के लिए बता दें कि अब तक के आईपीएल (IPL) के इतिहास में ऐसा सिर्फ दूसरी बार हुआ है, जब किसी बल्लेबाज ने अंतिम दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई हो। इससे पहले 2016 में पुणे सुपर जाइंटस् के महेंद्र सिंह धोनी ने पंजाब किंग्स के अक्षर पटेल की दो गेंदों में 12 रन ठोककर अपनी टीम को जीत दिलाई थी।







Next Story

विविध