Top stories

Raipur Train Blast: रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में धमाका, हादसे में 6 जवान जख्मी, एक गंभीर

Janjwar Desk
16 Oct 2021 5:11 AM GMT
Raipur Train Blast: रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में धमाका, हादसे में 6 जवान जख्मी, एक गंभीर
x

Pic Credit: Google

जानकारी के मुताबिक, सीआरपीएफ की 211 बटालियन के जवान स्पेशल ट्रेन से जम्मू जा रहे थे... तभी प्लेटफॉर्म संख्या 2 में दो बोगियों में शिफ्टिंग के दौरान ग्रेनेड डमी कारतूस बॉक्स में रखा डेटोनेटर ट्रेन की बोगी में रखते ही फट गया

Raipur Railway Station Blast: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में धमाका हो गया। शनिवार, 16 अक्टूबर की सुबह हुए इस धमाके में सीआरपीएफ(CRPF) के 6 जवान घायल हो गए। वहीं एक जवान की हालत नाजुक बताई जा रही हैं। सूत्रों की मानें तो शिफ्टिंग के दौरान डेटोनेटर फटने के कारण ये धमाका हुआ है। स्टेशन पर हुए जोरदार धमाके से अफरा तफरी मच गई।

जानकारी के मुताबिक, सीआरपीएफ की 211 बटालियन के जवान स्पेशल ट्रेन से जम्मू जा रहे थे। तभी प्लेटफॉर्म संख्या 2 में दो बोगियों में शिफ्टिंग के दौरान ग्रेनेड डमी कारतूस बॉक्स में रखा डेटोनेटर ट्रेन की बोगी में रखते ही फट गया। इस हादसे में 6 जवान गंभीर रुप से जख्मी हो गए। इनमें विकास चौहान जख्मी हुए हैं जिन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, घायल जवानों में चवन विकास लक्ष्मण, रमेश लाल, रविंद्र कर, सुशील, दिनेश कुमार पैकरा शामिल हैं। जिस जवान के हाथ से डेटोनेटर का बैग छूटा, वही जवान ज्यादा घायल हुआ है। बाकी घायल जवानों की स्थिति सामान्य बताई जा रही है।

घटना के बाद सीआरपीएफ के आला अधिकारी निजी अस्पताल पहुंचे। रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक शनिवार सुबह 6:30 बजे झारसुगुड़ा से जम्मू तवी जा रही सीआरपीएफ की स्पेशल ट्रेन प्लेटफार्म नंबर दो पर खड़ी थी जिसमें तीन कंपनी की शिफ्टिंग हो रही थी। सामान लोडिंग के दौरान इगनाइटर सेट और एसडी कार्तिज का एक बाक्स लोडिंग के दौरान स्पेशल ट्रेन के बोगी नंबर नौ के गेट के पास जवान के हाथ से छूट गया, जिससे ब्लास्ट हो गया। 6 जवान घायल हुए थे, जिनमें से एक हेड कांस्टेबल चौहान को हास्पिटल में एडमिट किया है।

वहीं, घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल भेजने के बाद ट्रेन को सुबह करीब 7:15 बजे रवाना कर दिया गया। शनिवार सुबह हुए इस ब्लास्ट में किसी आम नागरिक के चपेट में आने की सूचना नहीं है। मौके पर पुलिस और सुरक्षा बलों की टीमें राहत कार्य में जुट गई हैं।

Next Story