Top stories

Tej Pratap Yadav News: समर्थकों के बीच 'कैप्टन' होने का रौब झाड़ने वाले तेज प्रताप यादव का क्या है सच

Janjwar Desk
9 Oct 2021 4:33 PM GMT
Tej Pratap Yadav News: समर्थकों के बीच कैप्टन होने का रौब झाड़ने वाले तेज प्रताप यादव का क्या है सच
x
तेज प्रताप ने कहा कि, 'मुझे छोटा हवाई जहाज उड़ाने का अनुभव है... हमने भारतीय वायुसेना में फॉर्म भरा था, सेलेक्शन भी हुआ था...

Bihar News, (जनज्वार):अपने निराले अंदाज और विवादित बयानों से अक्सर चर्चा में रहने वाले लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव इन दिनों सुर्खियों में रहते हैं। कभी भाई तेजस्वी से अलगाव को लेकर तो कभी अलग संगठन बनाने को लेकर, इन दिनों वे मीडिया के चर्चित विषय बन गए है। एक बार फिर उन्होंने कुछ ऐसा ही किया है। इस बार लालू के सुपुत्र ने अपने क्वॉलिफिकेशन से सबको हैरान कर दिया है।

जी हां! दरअसल तेज प्रताप का शनिवार, 9 अक्टूबर का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें वे स्टेज पर माइक लेकर कह रहे हैं कि वे पहले छोटा हवाई जहाज चलाते थे और उनके नाम के आगे 'कैप्टन' लगता है। कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने तेज प्रताप की बातें सुनकर तालीयां भी बजाई। लेकिन सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखने के बाद सभी के मन में तेज प्रताप के एजुकेशनल क्वॉलिफिकेशन को लेकर कई सवाल उठने लगे हैं।

तेज प्रताप ने कहा 'हवाई जहाज उड़ाने का अनुभव है'

लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप शनिवार, 9 अक्टूबर को छात्र जनशक्ति परिषद की मीटिंग में स्टेज पर भाषण दे रहे थे। इस दौरान तेज प्रताप ने कहा कि, 'मुझे छोटा हवाई जहाज उड़ाने का अनुभव है। हमने भारतीय वायुसेना में फॉर्म भरा था, सेलेक्शन भी हुआ था। बिहार फ्लाइंग इंस्टीट्यूट में दो साल और तीन साल का ट्रेनिंग होता है। हमने दो साल का ट्रेनिंग लिया है। छोटा वाला जहाज उड़ाया है हमने। Cessna हवाई जहाज था। Cessna नाम है। Cessna 172। जहाज के इंस्ट्रक्टर थे कैप्टन शिवप्रकाश। राजनीति में आने से पहले मेरी इच्छा सेना में जाने की ही थी। मेरा नाम कैप्टन तेजप्रताप है, लेकिन कैप्टन नहीं लगाता हूं।'

लालू के पुत्र तेज प्रताप के शिक्षा पर लोगों ने उठाए सवाल

कार्यक्रम के बाद तेज प्रताप का ये वीडियो तेजी से वायरल होने लगा। लोगों के मन में लालू यादव के बेटे तेज प्रताप के पढ़ाई को लेकर तरह तरह के सवाल उठने लगे। हालांकि, ये कोई पहली बार नहीं है जब लालू यादव के बेटे के शिक्षा को लेकर चर्चा का बाजार गर्म हुआ हो। इससे पहले भी 2015 में तेज प्रताप को बिहार का स्वास्थ्य मंत्री बनाने के बाद उनके पढ़ाई को लेकर काफी विवाद हुआ था। लेकिन इस बार तेज प्रताप यादव ने 'कैप्टन' होने का दावा करके खुद की किरकिरी कराई है।

12वीं पास हैं 'पोस्ट ग्रेजुएट' लालू यादव के बड़े बेटे

आपको बता दें कि आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव खुद एलएलबी और पोस्ट ग्रेजुएट हैं। उनकी सात बेटियों ने भी MBBS, बीटेक और ऊंची डिग्री हासिल की है। लेकिन उनके दोनों बेटे कम ही पढ़े हैं। लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव केवल 12 वीं पास है। इसके बाद उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी थी।

2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में तेजप्रताप महुआ विधानसभा सीट से विधायक बने। फिर 2015 में ही सीएम नीतीश कुमार की कैबिनेट में स्वास्थ्य, जल संसाधन, पर्यावरण मंत्री की उन्हें जिम्मेदारी मिली थी। लेकिन, दो साल बाद ही ये सरकार गिर गई और नीतीश कुमार ने भाजपा के साथ मिलकर बिहार में सरकार बनाई। 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में तेजप्रताप यादव हसनपुर सीट से राजद की टिकट से दूसरी बार विधायक चुने गए। काफी धार्मिक विचारों के कारण वे आए दिन सुर्खियों में रहते हैं।


Next Story

विविध

Share it