Top stories

Lucknow : 50 रूपये का नोट हाथ में दबाए मर गया अभागा रिक्शेवाला, हत्या या हादसा का एंगल तलाश रही पुलिस

Janjwar Desk
17 Sep 2021 5:15 PM GMT
Lucknow : 50 रूपये का नोट हाथ में दबाए मर गया अभागा रिक्शेवाला, हत्या या हादसा का एंगल तलाश रही पुलिस
x

(रामराज्य में लावारिश पड़ा रिक्शेवाला इंसान)

जानकीपुरम आकांक्षा चौराहे के पास शुक्रवार 17 सितंबर को सड़क के भरे पानी में औंधे मुंह एक अधेड़ का शव पड़ा पाया गया। शव के पास में रिक्शा खड़ा था। अधेड़ के गले में बिजली का तार कसा हुआ था...

जनज्वार, लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) से बेहद दर्दनाक घटनाक्रम सामने आया है। यहां के जानकीपुरम सेक्टर आई में शुक्रवार को एक रिक्शा चालक का शव सड़क पर भरे पानी में औंधे मुंह पड़ा मिला। उसके गले में बिजली का तार कसा हुआ था। स्थानीय लोगों ने लूट के बाद हत्या किए जाने की आशंका जताई है।

दरअसल, जानकीपुरम (Jankipuram) आकांक्षा चौराहे के पास शुक्रवार 17 सितंबर को सड़क के भरे पानी में औंधे मुंह एक अधेड़ का शव पड़ा पाया गया। शव के पास में रिक्शा खड़ा था। अधेड़ के गले में बिजली का तार कसा हुआ था। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची जानकीपुरम पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह गौर (Kuldeep Singh Gaur) ने बताया कि, शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। मृतक की उम्र करीब 50 वर्ष के करीब है। उसके शरीर पर नीले रंग की नेकर, नीली और सफेद धारीदार टीशर्ट है। टीशर्ट पीठ के ऊपर तक उठी हुई है। उसके दाहिने हाथ में 50 रुपये का नोट फंसा हुआ था। गले में बिजली का तार कसा है।

पुलिस का अनुमान है कि रिक्शा (Rikshaw) चलाते समय बिजली के तार में गर्दन फंसने के कारण अधेड़ गिरा और गर्दन कसने या फिर किसी अन्य कारण से मौत (Death) हो गई। शव की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी। वहीं, स्थानीय लोगों ने लूट के विरोध में हत्या की आशंका जताई है। हालांकि पुलिस कई बिंदुओं पर पड़ताल कर रही है।

इंस्पेक्टर जानकीपुरम (Jankipuram) ने बताया कि शव की शिनाख्त के लिए स्थानीय लोगों की मदद ले रही है। आस पड़ोस के थानों में फोटो भेजकर सूचना दी। इसके साथ ही शहर में किराए पर रिक्शा चलवाने वाले लोगों को भी जानकारी दी गई है। रिक्शे पर किसी कंपनी का नाम और नंबर नहीं लिखा है। जिसके कारण से शिनाख्त में दिक्कत हो रही है।

2 बजे रात की है घटना

इंस्पेक्टर (Inspector) के मुताबिक घटना रात दो बजे के बाद की है। क्योंकि एक से डेढ़ बजे तक उस स्थान से वह खुद ही गश्त करते हुए निकले थें जहां पर शव मिला है। पुलिस को सूचना सुबह मिली है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शव कई घंटे पानी में पड़ा रहा था। इसलिए खाल उधड़ने लगी थी। पानी में शव पड़ा होने के कारण शरीर फूल गया था।

Next Story

विविध