Top stories

Uttar Pradesh News: लाउडस्पीकर से अजान को लेकर इमाम समेत 4 लोगों से मारपीट, दो समुदायों में तनाव के बाद पुलिस तैनात

Janjwar Desk
18 Oct 2021 8:00 AM GMT
Loudspeaker Row : जब और राज्यों से लाउडस्पीकर हटाए जा रहे तो दिल्ली से क्यों नहीं? BJP ने अरविंद केजरीवाल को लिखा पत्र
x

Loudspeaker Row : जब और राज्यों से लाउडस्पीकर हटाए जा रहे तो दिल्ली से क्यों नहीं? BJP ने अरविंद केजरीवाल को लिखा पत्र

बस्ती के थन्हवा मुंडियारी गांव में मस्जिद में लगे लाउडस्पीकर से जौहर की अजान को लेकर यह विवाद हुआ... मस्जिद के इमाम तौफिक अहमद के अजान देने पर गांव के ही अलग समुदाय के युवक ने इमाम को यह कहकर पीटा कि अजान माइक से नहीं होगी...

Uttar Pradesh News (जनज्वार): यूपी के बस्ती जिले में दो समुदाय के बीच तनाव का मामला सामने आया है। यहां एक गांव में मस्जिद में लगे लाउडस्पीकर से अजान देने पर कुछ अराजक तत्वों ने इमाम समेत 4 लोगों के साथ कथिक रुप से मारपीट की। इस हमले में इमाम और तीन लोग घायल हो गए। मामले की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया और घायलों के अस्पताल में भर्ती कराया।

घटना रविवार, 17 अक्टूबर की बताई जा रही है। बस्ती के थन्हवा मुंडियारी गांव में मस्जिद में लगे लाउडस्पीकर से जौहर की अजान को लेकर यह विवाद हुआ। मस्जिद के इमाम तौफिक अहमद के अजान देने पर गांव के ही अलग समुदाय के युवक ने इमाम को यह कहकर पीटा कि अजान माइक से नहीं होगी। आरोपी का नाम मधुबन उर्फ पिंटु सिंह बताया जा रहा है।

इमाम को युवक से बचाने आए रूबीना (22 वर्ष), नसीर (60 वर्ष) और रुखसार (28 साल) को भी पीटकर झख्मी कर दिया गया। घटना के बाद दोनों समुदायों में तनाव का माहौल बन गया।

पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत कराया

इधर, प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आरोपी युवक मधुबन इससे पहले भी कई बार मुस्लिम बस्ती में आया है और लोगों से गाली गलौज करके धमकी देता है। पिंटु फर्फ मधुबन ने कुछ दिन पहले भी इन सबसे विवाद किया था।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत कराया। घटना को लेकर कलवारी थानाध्यक्ष अरविंद कुमार शाही ने बताया कि सभी घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनहरा में भर्ती कराया गया है।

भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

वहीं, मामले को लेकर कलवारी थाना के सीओं आलोक सिंह ने बताया की घटना की शिकायत ग्राम प्रधान शैलेंद्र यादव ने दी थी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि एक व्यक्ति ने लाउडस्पीकर से अजान का विरोध किया और फिर अजान के लिए जा रहे इमाम से मारपीट की गई। अन्य लोगों ने जब इमाम को बचाने की कोशिश की तो उन्हें भी पीटा गया। सीओ ने बताया कि आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। वह अक्सर पड़ोस में रहने वाले लोगों पर लाउडस्पीकर और गंदगी को लेकर झगड़ा करता था।

वहीं, सीओ ने बताया कि फिलहाल मामले को समझा बुझा कर शांत करा दिया गया है लेकिन दो धर्मों के बीच तनाव को देखते हुए गांव में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती भी की गई है।



Next Story

विविध