Top stories

Uttarpradesh : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ट्विटर अकाउंट हैक, बंदर की DP लगा किए गए रेंडम ट्वीट्स

Janjwar Desk
9 April 2022 2:31 AM GMT
Uttarpradesh : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ट्विटर अकाउंट हैक, बंदर की DP लगा किए गए रेंडम ट्वीट्स
x
Uttarpradesh : सीएम योगी आदित्यनाथ का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, बंदर की DP लगा किए गए रेंडम ट्वीट्स

Uttarpradesh : शुक्रवार, 8 अप्रैल की देर रात उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) के सरकारी कार्यालय का ट्विटर अकाउंट (@CMOfficeUP) हैक कर लिया गया। काफी मशक्कत करने के बाद शनिवार 9 अप्रैल की सुबह इस ट्विटर अकाउंट को रिस्टोर किया।

गौरतलब है कि देश भर में बढ़ते Cyber Crime से जनता परेशान है, Cyber Crime करने वाले अपराधियों को पकड़ना बेहद मुश्किल होता है।

ऐसे में देश प्रदेश की जनता लगातार Cyber Crime का शिकार हो रही है लेकिन इस बार हैकर्स ने सीधे सीएम योगी का टि्वटर अकाउंट हैक करके बता दिया कि उनके इरादे कितने बेखौफ हैं।

सीएम योगी (CM Yogi) का टि्वटर अकाउंट हैक करने वाले हैकर्स ने शुक्रवार रात को यूपी सीएमओ (@CMOfficeUP) ट्विटर हैंडल पर लिखा "ट्विटर पर अपने BAYC / MAYC एनिमेटेड को कैसे शुरु करें"



इसके साथ ही इन हैकर्स ने यूपी सीएमओ (@CMOfficeUP) अकाउंट पर एक कार्टूनिस्ट की तस्वीर को प्रोफाइल पिक्चर बना दिया और सिलसिलेवार तरीके से यूपी सीएमओ अकाउंट (@CMOfficeUP) पर रैंडम ट्वीट्स का एक थ्रेड पोस्ट किया था।



फिलवक्त इन हैकर्स की पहचान नहीं की जा सकी है लेकिन हैकर्स के विदेशी होने की आशंका भी बनी हुई है।


जानकारी के लिए बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब कोई भारतीय नेता हैकर्स का शिकार हुआ है इससे पहले भी हैकर्स प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं के ट्विटर अकाउंट को निशाना बना चुके है।

ऐसे में ये सोचने वाली बात है कि जब देश के प्रधानमंत्री और UP जैसे बड़े राज्यों के मुख्यमंत्री तक साइबर क्राइम के शिकार हो रहे हैं तो देश और प्रदेश की जनता की साइबर सुरक्षा कैसे सुनिश्चित होगी।


माना जा रहा है कि इस घटना के बाद से केंद्र और राज्य सरकार साइबर सुरक्षा को लेकर सख्त कदम उठा सकती है लेकिन इस मामले में सरकार की तरफ से अब तक कोई बयान जारी नहीं किया गया है।


Next Story

विविध