Top stories

पत्नी ने मांगा तलाक तो पति ने बीवी, बुजुर्ग सास और 5 बच्चों को मौत के घाट उतारने के बाद की आत्महत्या

Janjwar Desk
6 Jan 2023 11:39 AM GMT
पत्नी ने मांगा तलाक तो पति ने बीवी, बुजुर्ग सास और 5 बच्चों को मौत के घाट उतारने के बाद की आत्महत्या
x

पत्नी और 5 बच्चों की हत्या के बाद माइकल ने खुद को भी लगाया मौत को गले (Photo : Danik Bhaskar) 

मास किलिंग में जिन परिजनों को माइकल ने मौत के घाट उतारा उनमें उसकी 40 साल की पत्नी तौशा हाइट, 78 वर्षीय सास गेल अर्ल, 4 से 17 साल की उम्र के दो लड़के और तीन लड़कियां शामिल हैं....

अभी तक तलाक का मामला सामने आते ही दो परिवारों के बीच तनातनी और बच्चों पर मानसिक दुष्प्रभाव की खबरें सामने आती थीं, मगर अब एक ऐसी खबर आयी है जिसे सुनकर हर कोई हैरान है। जी हां, ऐसा ही एक मामला आया है अमेरिका से, जहां महिला के तलाक मांगने पर शख्स ने अपनी बीवी समेत 5 बच्चों और सास को मौत के घाट उतार दिया और उसके बाद खुद को भी गोली मार ली।

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक अमेरिका के उटाह राज्य के एनोक शहर में पत्नी के कोर्ट में तलाक की अर्जी लगाने के दो हफ्ते बाद पति ने इस जघन्य वारदात को अंजाम दे दिया। इस मास किलिंग में जिन परिजनों को माइकल ने मौत के घाट उतारा उनमें उसकी 40 साल की पत्नी तौशा हाइट, 78 वर्षीय सास गेल अर्ल, 4 से 17 साल की उम्र के दो लड़के और तीन लड़कियां शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक माइकल हाइट ने अपनी बुजुर्ग सास सास, पत्नी और पांचों बच्चों को खुद गोली मारी और फिर खुद की भी जान ले ली। पुलिस को एक ही घर से कुल 8 लाशें बरामद हुयीं, जिससे आसपास में भी भय का माहौल व्याप्त है। मास किलिंग उस घटना को कहते हैं, जिनमें 4 या उससे ज्यादा लोगों का मर्डर किया जाता है।

स्तब्ध कर देने वाली इस मास किलिंग की घटना के बाद व्हाइट हाउस ने भी 5 जनवरी को जारी किये गये बयान में कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन इस घटना से शॉक्ड हैं, और उन्होंने इसकी निंदा करते हुए शोक व्यक्त किया है। व्हाइट हाउस द्वारा जारी बयान के मुताबिक बंदूक जैसे हथियारों पर पाबंदी लगा देनी चाहिए, क्योंकि अमेरिका के स्कूल, घर और कम्यूनिटी को सुरक्षित रखने के लिए सरकार गन कंट्रोल पर काम कर रही है। इस मामले की जांच करने वाली पुलिस के मुताबिक सभी लाशों पर गोलियों के निशान पाये गये थे।

घटना की जांच करने वाली पुलिस अधिकारियों के मुताबिक माइकल की पत्नी के परिवार के सभी सदस्य चर्च को फॉलो करते थे, इसलिए उन्हें शहर के ज्यादातर लोग जानते थे। घटना से एक रात पहले ही माइकल की पत्नी तौशा और दूसरे सदस्यों को चर्च में देखा गया था। दूसरे दिन तौशा जब चर्च की मीटिंग में नहीं पहुंची और उससे कोई कॉन्टैक्ट नहीं हो पा रहा था तो लोगों ने इस बात की सूचना पुलिस को दी। इसके बाद हुई पड़ताल में एक ही घर से 8 लाशें बरामद की गयी।

तौशा के वकील जेम्स पार्क ने मीडिया के साथ साझा की गयी जानकारी में बताया कि तौशा ने 21 दिसंबर को कोर्ट में तलाक की अर्जी दाखिल की थी और 27 दिसंबर को तलाक के दस्तावेज माइकल को दिए गए थे। ताज्जुब की बात तो यह है कि जिस पति ने तौशा, उसके 5 बच्चों और बुजुर्ग मां की लाशें बिछा दीं, उसके बारे में तौशा ने कभी यह शिकायत भी नहीं की कि वह उसे किसी तरह का नुकसान पहुंचा सकते हैं, इसलिए अमेरिकी मीडिया में इस बात की भी चर्चा है कि आखिर एक शख्स एकाएक इतनी लाशें कैसे बिछा सकता है, जब तक वह सनकी न हो। इस बारे में मेयर जियोफ्री चेसनट कहते हैं कि हत्या की वजह तलाक ही है, यह साफ तौर पर कहना मुश्किल है।

अमेरिकन मीडिया के मुताबिक पत्नी, बच्चों और सास को यानी मास किलिंग करने की यह पहली घटना नहीं है। अमेरिका में पूरे परिवार को खत्म करने का ट्रेंड बनता जा रहा है। यूएसए टुडे, एसोसिएटेड प्रेस और नॉर्थईस्टर्न यूनिवर्सिटी के डाटा के मुताबिक, 2022 में ऐसे 17 मामले सामने आए थे। इनमें से 14 गोलीबारी और 10 मर्डर-सुसाइड की घटनाएं शामिल थीं।

Next Story

विविध