Up Election 2022

Abdullah Azam Khan : 'तारीख बनाएगा रामपुर और स्वार, TV पर चल रहा बाप से बाप और बेटे से बेटे की लड़ाई का जुमला'

Janjwar Desk
12 Feb 2022 2:14 PM GMT
Azam Khan का रामपुर किला नहीं ढहा पायी भाजपा, 10वीं बार बने विधायक, बेटा अब्दुल्ला भी जीता, क्या अब जमानत पर आएंगे जेल से बाहर?
x

( जेल में बंद आजम खान ने रामपुर में नहीं खिलने दिया कमल)

Abdullah Azam Khan : सपा नेता अब्दुल्ला आजम खान ने दावा किया कि 10 तारीख को बाप से बाप हारेगा और बेटे से बेटा हारेगा....

Abdullah Azam Khan : उत्तर प्रदेश दूसरे चरण के मतदान से पहले सियासी दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। शनिवार रामपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता आजम खान (Azam Khan) के बेटे अब्दुल्ला आजम खान (Abdullah Azam Khan) ने भाजपा (BJP) पर जमकर निशाना साधा। अब्दुल्ला आजम ने कहा कि जिम्मेदारी से कह रहा हूं कि रामपुर और स्वार तारीख बनाएगा।

अब्दुल्ला आजम खान (Abdullah Azam Khan) ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिम्मेदारी से कह रहा हूं कि रामपुर (Rampur) और स्वार (Swar) तारीख बनाएगा। उन्होंने कहा कि टीवी पर जुमला चल रहा है कि बाप से बाप और बेटे से बेटा लड़ रहा है। 10 तारीख को बाप से बाप हारेगा और बेटे से बेटा हारेगा।

उत्तर प्रदेश के इतिहास में रामपुर को नवाबों के शहर के तौर पर जाना जाता है लेकिन उत्तर प्रदेश की राजनीति में रामपुर की पहचान समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान से है। आजम खान इन दिनों कई आरोपों के चलते जेल में बंद हैं, लेकिन समाजवादी पार्टी ने उन्हीं पर दांव चला है। जेल में बंद होने के बाद भी रामपुर में आजम खान की बादशाहत कायम है।

वहीं अब्दुल्ला आजम भी कई महीनों तक जेल में बंद रहे हैं। चुनाव से पहले ही वह जेल से बाहर निकले हैं। 2017 में भी वह समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़े थे औऱ जीतकर विधायक बने थे। लेकिन जन्मतिथि की तारीखों के चलते उनकी विधायकी चली गई थी।

उत्तर प्रदेश में पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को संपन्न हो चुका है। वहीं छह अन्य चरणों में मतदान होना बाकी है। दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी को होना है। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

Next Story

विविध