Begin typing your search above and press return to search.
Up Election 2022

Banshidhar Bhagat : चुनावों से ठीक पहले कैबिनेट मंत्री बने 'नौछमी नारायण', महिला से रंगीन और अश्लील बातचीत का ऑडियो वायरल

Janjwar Desk
10 Feb 2022 11:24 AM GMT
Banshidhar Bhagat : चुनावों से ठीक पहले कैबिनेट मंत्री बने नौछमी नारायण, महिला से रंगीन और अश्लील बातचीत का ऑडियो वायरल
x

(उत्तराखंड : कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत का ऑडियो वायरल)

Banshidhar Bhagat : वायरल सभी क्लिप में महिला हर बार खुद कैबिनेट मंत्री को फोन करती है, बातचीत से अंदाजा लग रहा है कि महिला भगत के विधानसभा क्षेत्र बैलपड़ाव की रहने वाली है....

सलीम मलिक की रिपोर्ट

Banshidhar Bhagat : विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2022) में मतदान की तारीख जैसे-जैसे करीब आती जा रही है, वैसे-वैसे चुनावी रंग दिलचस्प होता जा रहा है। तकनीक के चलते हर हाथ में संचार माध्यम की पहुंच के चलते जहां प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार (Election Campaign) आसान होता जा रहा है तो कहीं-कहीं इसके दुष्परिणाम भी प्रत्याशियों को भुगतने पड़ रहे हैं।

ऐसा ही एक मामले से इस समय कालाढूंगी विधानसभा सीट से बुजुर्ग भाजपा प्रत्याशी व कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत (Banshidhar Bhagat) को दो-चार होना पड़ रहा है, जब एक महिला से बातचीत की वायरल हो रही कुछ ऑडियो क्लिप (Audio Clip Viral) से उनका नाम जोड़ा जा रहा है। जिससे उनके हनीट्रेप (Honey Trap) में फंसे होने की आशंका व्यक्त की जा रही है।

इस ऑडियो में वैसे तो कुछ बहुत ज्यादा आपत्तिजनक नहीं है। लेकिन बातचीत के बीच-बीच में महिला-पुरुष के बीच में रंगीनमिजाजी के साथ कुत्सित अश्लील बातचीत के अंश हैं। जो किसी भी बुजुर्ग व्यक्ति की इज़्ज़त चौराहे पर उतारने के लिए पर्याप्त हैं। मतदान से कुछ ही दिन पूर्व वायरल हुई इन ऑडियो क्लिप को लेकर उनके विधानसभा क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं हैं। ऑडियो क्लिप को लेकर भाजपा प्रत्याशी जहां रक्षात्मक मुद्रा में हैं तो उनके विपक्षी इसे जमकर वायरल कराने में जुटे हैं।

'जनज्वार' को ऐसी ही चार ऑडियो क्लिप हासिल हुई हैं, जिसमें एक व्यक्ति से एक महिला अपनी नौकरी को लेकर कुछ बाते कर रही है। एक अन्य क्लिप में यह महिला उनसे अपनी दवाई के लिए कुछ मदद की गुहार लगा रही है। यह चारो क्लिप जिन्हें बंशीधर भगत की बताया जा रहा है, जनज्वार इनकी पुष्टि तो नहीं करता। लेकिन वायरल यह कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत के नाम से ही हो रही हैं।

वायरल सभी क्लिप में यह महिला हर बार खुद कैबिनेट मंत्री को फोन करती है। बातचीत से अंदाजा लग रहा है कि महिला भगत के विधानसभा क्षेत्र बैलपड़ाव की रहने वाली है। यह सारी ऑडियो बातचीत भी महिला के ही मोबाइल फोन द्वारा रिकॉर्डेड किये जाने की संभावना इसीलिए भी हो रही है कि वायरल ऑडियो क्लिप में कैबिनेट मंत्री के फोन की घण्टी बजने तक से इस ऑडियो को रिकॉर्ड किया गया है।

बता दें कि कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी बंशीधर भगत (72 वर्षीय) उत्तराखण्ड सरकार में कैबिनेट मंत्री के पद पर हैं। वर्ष 1991 में रामलहर के दौरान तत्कालीन उत्तर-प्रदेश विधानसभा के लिए नैनीताल-रामनगर विधानसभा से पहली बार निर्वाचित हुए बंशीधर भगत अपने जीवन का कोई चुनाव नहीं हारे।

अभी हाल तक उत्तराखण्ड भारतीय जनता पार्टी (Uttarakhand BJP) के प्रदेशाध्यक्ष पद पर रह चुके बंशीधर भगत रामलीला में अपने कुशल अभिनय के लिए भी जाने जाते हैं। जीवन का कोई चुनाव न हारने वाले बंशीधर भगत वर्तमान में अपनी विधानसभा सीट कालाढूंगी से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के महेश शर्मा के साथ कड़े मुकाबले में फंसे हुए हैं।

भाजपा के आंतरिक विरोध व सत्ता विरोधी रुझान का आघात झेल रहे भगत के लिए यह ऑडियो क्लिप एक नया जान का बवाल बनी हुई हैं। भाजपा कार्यकर्ता जहां इसको लेकर रक्षात्मक मुद्रा में हैं तो विपक्षी इसको लेकर तरह-तरह की चर्चा कर रहे हैं। आशंका है कि यह ऑडियो क्लिप अभी तक अजेय समझे जाने वाले बंशी को राजनीति के बड़े खिलाड़ी नारायणदत्त तिवारी की तरह "नौछमी नारायण" बना सकती है, जो नरेन्द्र सिंह नेगी के इस गीत के बाद मुख्यधारा की राजनीति में हमेशा के लिए अप्रासंगिक हो गए थे।

Next Story

विविध