Up Election 2022

Bareilly News: भोजीपुरा से MLA बहोरन लाल तो बहेड़ी से राजस्व राज्यमंत्री छत्रपाल फिर बनें BJP प्रत्याशी, जानिए क्या है समीकरण?

Janjwar Desk
18 Jan 2022 3:20 PM GMT
Bareilly News: भोजीपुरा से MLA बहोरन लाल तो बहेड़ी से राजस्व राज्यमंत्री छत्रपाल फिर बेब BJP प्रत्याशी, जानिए क्या है समीकरण?
x

Bareilly News: भोजीपुरा से MLA बहोरन लाल तो बहेड़ी से राजस्व राज्यमंत्री छत्रपाल फिर बेब BJP प्रत्याशी, जानिए क्या है समीकरण?

Bareilly News: रुहेलखंड के बरेली मंडल (Bareilly) के तीन जिलों में द्वितीय चरण में चुनाव होना है। शनिवार को जारी सूची में भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) ने बरेली की 9 विधानसभा सीटों में से 7 पर प्रत्याशी घोषित कर दिए थे।

बरेली से निर्मल कांत शुक्ल की रिपोर्ट

Bareilly News: रुहेलखंड के बरेली मंडल (Bareilly) के तीन जिलों में द्वितीय चरण में चुनाव होना है। शनिवार को जारी सूची में भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) ने बरेली की 9 विधानसभा सीटों में से 7 पर प्रत्याशी घोषित कर दिए थे। मंगलवार को भाजपा ने भोजीपुरा से फिर मौजूदा विधायक बहोरन लाल मौर्य और बहेड़ी से राजस्व राज्यमंत्री छत्रपाल गंगवार को प्रत्याशी घोषित कर दिया है। इसी के साथ उनका टिकट कटने या फिर आपस में सीट बदलने को लेकर सियासी हलके में लगाए जा रहे कयासों को विराम लग गया। नवाबगंज सीट से 2017 में भाजपा के विधायक चुने गए केसर सिंह गंगवार का कोरोना में निधन हो गया था, इस सीट पर टिकट की दावेदारी कर रहे उनके बेटे विशाल गंगवार के नाम पर भी भाजपा ने कोई विचार नहीं किया बल्कि संगठन के पुराना चेहरा डॉ. एमपी आर्या को टिकट देकर मैदान में उतार दिया है।


बरेली की अब सभी 9 सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी घोषित हो चुके हैं। छह सीटों पर मौजूदा विधायकों को ही टिकट दिया है, जिनमें आंवला सीट से पूर्व मंत्री व विधायक धर्मपाल सिंह, बरेली शहर से डॉ. अरुण कुमार, फरीदपुर से प्रोफेसर श्याम बिहारी लाल, मीरगंज से डॉ. डीसी वर्मा, भोजीपुरा से बहोरन लाल मौर्य, बहेड़ी से छत्रपाल गंगवार हैं। भोजीपुरा और बहेड़ी का टिकट होल्ड पर रखा गया था। दरअसल संगठन के पास जो सर्वे रिपोर्ट थी, उसमें बहेड़ी के मौजूदा विधायक छत्रपाल गंगवार से कार्यकर्ताओं की नाराजगी व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के पाला बदलने में से उन्हीं की बिरादरी के भोजीपुरा के विधायक बहोरन लाल मौर्य के होने को लेकर गहन विचार मंथन चल रहा था। खबर यह भी आई थी कि संगठन ने दोनों की आपस में सीट बदल देने के लिए कहा है लेकिन दोनों ही इसके लिए तैयार नहीं हुए।

भाजपा के बरेली की बिथरी चैनपुर सीट पर किये गए बड़े उलटफेर को अभी तक सियासी जानकर समझ ही नहीं पा रहे हैं। इस सीट से मौजूदा विधायक राजेश कुमार मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल रुहेलखंड की राजनीति में भाजपा का बड़ा ब्राह्मण चेहरा थे। सोशल मीडिया पर ब्राह्मण समाज के लोग पप्पू भरतौल का टिकट कटने को लेकर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं। उनके समर्थक भी मायूस हैं। इसी तरह बरेली से लगातार छह बार विधायक रहे राजेश अग्रवाल को टिकट नहीं दिया गया और ना ही उनकी बेटे मनीष अग्रवाल के नाम पर संगठन ने विचार किया। बरेली की दो सीटों पर किये गए बड़े उलटफेर का क्या नफा नुकसान भाजपा को होता है, यह तो 10 मार्च को आने वाले चुनाव परिणाम ही तय करेंगे।

Next Story

विविध