Up Election 2022

सड़क के गड्ढों पर हाय-हाय मत कीजिए, सड़क मंत्री नितिन गड़करी UP में चलाएंगे हवा में उड़ने वाली बसें, कहा- बहुत पैसा है

Janjwar Desk
16 Feb 2022 12:21 PM GMT
prayagraj news
x

(केंद्रीय सड़क मंत्री गडकरी चलाएंगे हवा में उड़ने वाली बसें)

Prayagraj News: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को भी उन्होंने इसकी जानकारी दे दी है। गडकरी ने कहा कि उनकी इच्छा है कि वह दिल्ली से प्रयागराज के लिए सी प्लेन में बैठें और यहां त्रिवेणी संगम पर उतरें...

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज पहुँचे केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) यहां हवा में उड़ने में वाली बस चलवाएंगे। यह ऐलान खुद गडकरी ने एक चुनावी जनसभा में किया। उन्होंने कहा कि संगम नगरी में अब हवा में उड़ने वाली बस चलाई जाएगी, जिसका डीपीआर तैयार हो रहा है। उन्होने कहा कि मेरी इच्छा है कि मैं दिल्ली से प्रयागराज के लिए सी प्लेन में बैठूं और त्रिवेणी संगम पर उतरूं।

नितिन गडकरी ने कहा कि प्रयागराज (Prayagraj) में हवा में उड़ने वाली बस चलेगी, इसका डीपीआर तैयार हो रहा है, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) को भी उन्होंने इसकी जानकारी दे दी है। गडकरी ने कहा कि उनकी इच्छा है कि वह दिल्ली से प्रयागराज के लिए सी प्लेन में बैठें और यहां त्रिवेणी संगम पर उतरें, यह इच्छा भी उनकी पूरी होने जा रही है।

जनसभा को संबोधित करते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि प्रयागराज में बनाई जाने वाली रिंग रोड एवं फाफामऊ में गंगा पर बनाए जा रहे सिक्स लेन पुल का काम 2024 तक पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि हाइड्रोजन फ्यूल का इस्तेमाल भी अब बढ़ेगा। यूपी में गन्ना बहुतायत मात्रा में होता है। इसकी मदद से इथेनॉल बनेगा जो गाड़ियों में डाला जाएगा।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि अभी जो गाड़ियां 110 रुपए लीटर पेट्रोल से चल रही हैं उसमें इथेनॉल का प्रयोग होने से यह खर्चा 68 रुपए पर आ जाएगा। नितिन गडकरी ने कहा कि मैं ऐसा मंत्री हूं जो बोलता हूं वह करके दिखाता हूं। गडकरी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की खूब तारीफ भी की। उन्होने कहा उनके पास बहुत रूपया है।

नितिन गडकरी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में कानून का राज कायम किया है। योगी ने डंडा मारकर गुंडों को खदेड़ दिया है। आज गुंडे या प्रदेश के बाहर हैं या जेल की सलाखों के पीछे हैं। उन्होंने कहा कि 2024 तक यूपी की सड़कें अमेरिका की सड़कों की तरह होंगी। अभी तक जो हुआ है वह तो ट्रेलर है। पूरी पिक्चर तो अब शुरू होगी।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि यूपी में राजू पाल समेत दो विधायकों की हत्या हुई। कानून व्यवस्था बेपटरी हो गई थी। चारों तरफ अपराधियों और गुंडों का बोलबाला था। योगी आदित्यनाथ ने यूपी में कानून का राज स्थापित किया है।

Next Story

विविध