Begin typing your search above and press return to search.
Up Election 2022

Harak Singh Rawat Uttarakhand Election 2022 : आखिरकार कांग्रेस में शामिल हुए हरक सिंह रावत

Janjwar Desk
21 Jan 2022 10:57 AM GMT
Harak Singh Rawat Uttarakhand Election 2022 : आखिरकार कांग्रेस में शामिल हुए हरक सिंह रावत
x
Harak Singh Rawat Uttarakhand Election 2022 : हरक सिंह राव फिर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं....

Harak Singh Rawat Uttarakhand Election 2022 : पिछले पांच दिन से राजनीति के भंवर में फंसे उत्तराखण्ड के गुलाटीबाज नेता हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat) का नया ठिकाना कांग्रेस (Congress) बन गई। शुक्रवार की दोपहर बाद कांग्रेस के वॉर रूम अपनी पुत्रवधु अनुकृति गुंसाई (Anukriti Gusain) के साथ पहुंचे हरक सिंह रावत को पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat) ने ही कांग्रेस पार्टी में शामिल किया। इसी के साथ पिछले पांच दिन से पेंडुलम बने हरक ने राहत की सांस ली है।

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार हरक की पुत्रवधू अनुकृति को लैंसडाउन विधानसभा प्रत्याशी बनाया जा रहा है। जबकि हरक पौड़ी लोकसभा क्षेत्र (Pauri Seat) से सांसद की तैयारी में जुटेंगे।

बता दें कि हरक सिंह रावत 2016 में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे लेकिन कई मौकों पर उनकी नेतृत्व से तकरार देखने को मिली। हाल ही में उन्हें भाजपा से निकाला गया था। अब उन्होंने फिर से कांग्रेस जॉइन कर ली है।

हरक सिंह रावत उत्तराखंड बनने के बाद से चार बार विधायक रह चुके हैं। साल 2002 में चुनाव उन्होंने लैंसडाउन से जीता था। इसके बाद 2007 में इसी सीट से फिर विधानसभा पहुंचे। 2012 में उन्होंने रुद्रप्रयाग से चुनाव लड़ा और वहां से भी जीता। इसके बाद 2017 में उन्होंने कोटद्वार से चुनाव जीता था। वे उत्तराखंड सरकार में मंत्री भी रहे।

हरक सिंह रावत की कांग्रेस में फिर से एंट्री बीते हफ्ते से टल रही थी। उसका कारण माना जा रहा था कि हरीश रावत उनका विरोध कर रहे हैं। हरीश रावत के अलावा कई बड़े नेता व कार्यकर्ता भी उनका विरोध कर रहे थे। साल 2016 में हरीश रावत सरकार गिरी थी, माना जाता है कि हरक सिंह रावत ही उसके बड़े सू्त्रधार थे।

Next Story

विविध