Begin typing your search above and press return to search.
Up Election 2022

UP Election 2022: कभी-कभी मैं सोचता हूँ बाबाजी का प्रिय जानवर गुल्लू है या सांड है- अखिलेश यादव

Janjwar Desk
28 Feb 2022 6:51 AM GMT
upchunav2022
x

(अखिलेश यादव ने योगी पर फिर साधा निशाना)

UP Election 2022: किसानों को बाबा जी की छोड़े जानवर बहुत परेशान कर रहे हैं, लेकिन उन्हें यह समझ नहीं आ रहा है कि बाबा जी का प्रिय जानवर सांड है या फिर गुल्लू...

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में कल पांचवें चरण (5th Phase Polling) की वोटिंग समाप्त हो चुकी है। अब बारी छठे और सांतवें चरण की है। सभी पॉलिटिकल पार्टियों की जोर आजमाइश जोरों पर है। इस बीच अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पर फिर निशाना साधा है। उन्होने कहा कि वह बाबाजी के प्रिय जानवर को लेकर कंफ्यूज हैं।

देवरिया, गोरखपुर और कुशीनगर पहुंचे अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने लोगों से साइकिल को जिताने की अपील की। अखिलेश यादव ने यहां सपा-गठबंधन प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे। अखिलेश यादव ने इस दौरान पिछले पांच साल में भाजपा सरकार में हुए कामकाजों का जिक्र करते हुए सीएम योगी पर खूब बरसे। साथ ही सपा सरकार बनने पर लोगों को 300 यूनिट फ्री बिजली देने के साथ ही कई बड़ी घोषणाएं भी कीं।

कुशीनगर जिले के हाटा विधानसभा क्षेत्र में सपा के मंच से जनता को संबोधित करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा जब कि सपा ने 300 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा किया है तब से भाजपा वालों का ट्रांसफार्मर ही फुंक गया है। अखिलेश यादव ने सांड और गोरखनाथ मंदिर में पालतू कुत्तू गुल्लू को लेकर भी तंज कसा। अखिलेश बोले, इस समय किसानों को बाबा जी की छोड़े जानवर बहुत परेशान कर रहे हैं, लेकिन उन्हें यह समझ नहीं आ रहा है कि बाबा जी का प्रिय जानवर सांड है या फिर गुल्लू।

उन्होने कहा, सड़कों पर आए दिन सांड़ लोगों पर हमला कर रहे हैं। उन्होंने कहा कहा, सपा की सरकार आई तो सांड़ के हमले से जान गंवाने वाले परिवार को पांच लाख रुपये की मदद की जाएगी। अखिलेश ने भाजपा सरकार में दिए जा रहे फ्री राशन को लेकर कहा, पहले यह राशन नवंबर तक ही दिया जाना था, लेकिन चुनाव की तारीख नजदीक आते ही इसे मार्च तक बढ़ा दिया गया है। चुनाव खत्म होते ही फ्री राशन भी बंद हो जाएगा।

अखिलेश बोले, सपा सरकार बनी तो यह राशन अगले पांच सालों तक दिया जाएगा। इसके साथ ही सपा सरकार पौष्टिक आहार और स्वास्थ्य को देखते हुए सरसों का तेल, मिल्क पाउडर और चीनी भी एक-एक किलो उपलब्ध करवााएगी। उन्होंने कहा, सपा सरकार बनी तो समाजवादी पेंशन से गरीब माताओं को 1500 रुपये महीना दी जाएगी। साथ ही आटो चलाने वालों को पेट्रोल भी दिया जाएगा।

हाटा में सपा के मंच से जनता को संबोधित करते हुए अखिलेश ने सपा प्रत्याशी के साथ ही उनके सहयोगी दल सुभासपा प्रत्याशी के लिए भी वोट मांगे। अखिलेश यादव ने छड़ी को जिताने की अपील करते हुए कहा, पीला रंग देखकर भाजपा वाले ढीले पड़ गए हैं।

Next Story

विविध