Begin typing your search above and press return to search.
Up Election 2022

Pilibhit News: चुनाव उड़नदस्ता टीम का PWD JE के आवास पर छापा, 41 लाख बरामद, मचा हड़कंप

Janjwar Desk
6 Feb 2022 10:08 AM GMT
Pilibhit News: चुनाव उड़नदस्ता टीम का PWD JE के आवास पर छापा, 41 लाख बरामद, मचा हड़कंप
x

Pilibhit News: चुनाव उड़नदस्ता टीम का PWD JE के आवास पर छापा, 41 लाख बरामद, मचा हड़कंप

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश के जनपद पीलीभीत में सामान्य विधानसभा निर्वाचन 2022 (Genral Assembly Election) के दृष्टिगत निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए गठित 127 पीलीभीत विधानसभा क्षेत्र के उड़नदस्ता (Flying Squad) ने एक सूचना के आधार पर लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता (Junior Engineer के आवास पर छापा मारकर करीब 41 लाख की नकदी बरामद की है।

पीलीभीत निर्मल कांत शुक्ल की रिपोर्ट

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश के जनपद पीलीभीत में सामान्य विधानसभा निर्वाचन 2022 (Genral Assembly Election) के दृष्टिगत निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए गठित 127 पीलीभीत विधानसभा क्षेत्र के उड़नदस्ता (Flying Squad) ने एक सूचना के आधार पर लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता (Junior Engineer के आवास पर छापा मारकर करीब 41 लाख की नकदी बरामद की है। इतनी बड़ी मात्रा में नकद कहां से आई ? इस बारे में अवर अभियंता उड़नदस्ता टीम को कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके।

उड़न दस्ता की बड़ी कार्रवाई के हड़कंप मच गया है। माना जा रहा है कि लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता के आवास पर मिली 41 लाख रुपए की नकदी पीलीभीत सदर विधानसभा क्षेत्र का चुनाव प्रभावित करने के लिए रखी हुई थी। सूत्रों के मुताबिक अवर अभियंता मुकेश कुमार एक प्रमुख राजनीतिक दल के प्रत्याशी के बेहद करीबी जाने जाते हैं। हालांकि अवर अभियंता मुकेश कुमार ने उड़नदस्ता टीम को यह रकम स्वयं की होने का दावा किया है लेकिन वह कोई इस संबंध में प्रमाण प्रस्तुत नहीं कर सके।


127 पीलीभीत विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफीसर व उपजिलाधिकारी अमरिया आशुतोष गुप्ता ने बताया कि उड़नदस्ता टीम के प्रभारी मजिस्ट्रेट महेंद्र प्रताप सिंह को शनिवार की शाम करीब 7:30 बजे सूचना मिली कि पीलीभीत शहर में स्थित लोक निर्माण विभाग के अतिथि गृह से भारी मात्रा में नकदी निर्वाचन के प्रयोग हेतु अवैध रूप से किसी स्थान पर ले जाई जा रही है। सूचना पर उड़नदस्ता टीम लोक निर्माण विभाग के अतिथि गृह में पहुंची तो अतिथि गृह परिसर में स्थित अवर अभियंता मुकेश कुमार के आवास के बाहर चहल-पहल दिखाई दी। टीम में पास जाकर अवर अभियंता से पूछताछ शुरू की। टीम ने पुलिस को साथ में जाकर जब जेई के आवास के अंदर जाकर जांच की तो घर के अंदर 40 लाख 99 हजार 300 रुपए नकदी मिली। बरामद रकम जिला कोषागार के अंदर सुरक्षित रखवा दी गई है। एफएसटी प्रभारी की ओर से नियमानुसार प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है।

रिटर्निंग ऑफिसर ने बताया कि मुख्य विकास अधिकारी के कार्यालय कक्ष में समिति की बैठक बुलाई गई है, जिसमें नकदी के संबंध में समिति के समक्ष उपस्थित होकर अभिलेख प्रस्तुत करने के लिए अवर अभियंता मुकेश कुमार को सूचना दी गई है।

आरोपी जेई के पास ही है डूडा का भी चार्ज

लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता मुकेश कुमार के पास जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) काफी चार्ज है। अवर अभियंता के ठेकेदारों से अंतरंग संबंध बताए जाते हैं। 127 पीलीभीत विधानसभा क्षेत्र में चुनाव लड़ रहा एक प्रमुख राजनीतिक दल का प्रत्याशी भी पहले विभिन्न विभागों का पंजीकृत ठेकेदार रह चुका है। बरामद रकम इसी प्रत्याशी को चुनाव में लाभ पहुंचाने के लिए वितरण को रखे होने की भी बात कही जा रही है

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध