Up Election 2022

PM Modi In Mirzapur : मिर्जापुर में पीएम मोदी ने सपा के बारे में कह दी ये बड़ी बात

Janjwar Desk
4 March 2022 5:43 PM GMT
PM Modi In Mirzapur : मिर्जापुर में पीएम मोदी ने सपा के बारे में कह दी ये बड़ी बात
x
Mirzapur,News। उत्तर प्रदेश के अंतिम छोर पर स्थित मिर्जापुर जनपद की मझवां विधानसभा क्षेत्र के बरकछा कलां गांव में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिना नाम लिए विपक्षी दल सपा को घोर "परिवारवादी" कि संज्ञा से नवाजते हुए कहा "परिवारवादियों और माफियावादियों" को फिर हराना है।

मिर्जापुर से संतोष देव गिरी की रिपोर्ट

Mirzapur,News। उत्तर प्रदेश के अंतिम छोर पर स्थित मिर्जापुर जनपद की मझवां विधानसभा क्षेत्र के बरकछा कलां गांव में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिना नाम लिए विपक्षी दल सपा को घोर "परिवारवादी" कि संज्ञा से नवाजते हुए कहा "परिवारवादियों और माफियावादियों" को फिर हराना है। बताते चलें कि उत्तर प्रदेश पूर्वांचल में अंतिम चरण के लिए चुनाव प्रचार जोरों पर है। अंतिम चरण के लिए सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है। सात मार्च को पूर्वांचल के नौ जिलों की 54 सीटों पर मतदान होगा। इसमें मिर्जापुर जनपद भी शामिल है जहां 7 मार्च को अंतिम चरण का मतदान होना है। इससे पहले राजनीतिक दलों का धुआंधार कैंपेन जारी है। इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को दोपहर बाद मिर्जापुर पहुंचे थे। यहां पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ चुनावी जनसभा को संबोधित किया। चुनावी रैली में उन्होंने समाजवादी पार्टी एवं विपक्ष पर तीखा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि घोर परिवारवादियों को, माफियावादियों को फिर हराना है और जोरदार तरीके से हराना है।

सपा पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ये परिवारवादी पार्टियां गरीबों का कभी भला नहीं कर सकतीं। सत्ता में आने पर ये दल माफियाओं को संरक्षण देते हैं। आतंकवादी रिहा करते हैं। सत्ता में आने पर इनका एक ही मकसद जनता के पैसे को लूटना होता है। इस चुनाव में परिवारवादी पार्टियों को हराना है। कहा संकट चाहे जितना भी गहरा हो, भारत के प्रयास उससे भी ज्यादा बड़े हैं। पीएम पीएम मोदी ने रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग का जिक्र करते हुए कहा कि युद्ध में फंसे अपने एक-एक नागरिक, हमारे विद्यार्थियों को वापस लाने के लिए भारत दिन-रात जुटा हुआ है। कहा, इस समय पूरा विश्व इस शताब्दी के बहुत नाजुक दौर में हैं। महामारी, अशांति, अनिश्चितता इससे आज दुनिया के अनेक देश प्रभावित हो रहे हैं। संकट चाहे जितना भी गहरा हो, भारत के प्रयास उससे भी ज्यादा बड़े रहे हैं, उससे भी ज्यादा दृढ़ रहे हैं। हम हजारों बच्चों को यूक्रेन से सुरक्षित ला चुके हैं-पीएम पीएम ने आगे कहा, कोरोना में हमारे लाखों भारतीय पूरी दुनिया में फंसे हुए थे। भारत ने ऑपरेशन वंदे भारत चलाकर अपने एक-एक नागरिक को वापस आने में मदद की। अफगानिस्तान में हजारों भारतीय संकट में फंसे तो हमने ऑपरेशन देवी शक्ति चलाकर अनेकों भारतीयों को वहां से सुरक्षित बाहर निकाला। अभी यूक्रेन की स्थिति सारी दुनिया देख रही है। युद्ध में फंसे अपने एक एक नागरिक को, हमारे विद्यार्थियों को वापस लाने के लिए भारत दिन रात जुटा हुआ है। 'ऑपरेशन गंगा' चलाकर हम हजारों बच्चों को यूक्रेन से सुरक्षित ला चुके हैं। लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील अपनी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि सरकार ने महिलाओं के खाते में 30 हजार करोड़ रुपए भेजे हैं। छोटे किसानों के खातों में सवा लाख करोड़ रुपए भेजे गए हैं। कोरोना महामारी से गरीबों को राहत देने के लिए महीने में दो बार मुफ्त राशन दिया जा रहा है। लोगों को मुफ्त टीका लगाया गया है। पीएम ने लोगों से सात मार्च को बड़ी सख्या में मतदान में शामिल होने और भाजपा उम्मीदवारों को जीताने की अपील की।

जनसभा में भीड़ के दबाव को झेल नही सकी कुर्सीया

मीरजापुर जिले के बरकक्षा कला गांव में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की शुक्रवार को आयोजित विशाल जनसभा में उम्मीद से कहीं ज्यादा भीड़ के उमड़ पड़ने से जहां भाजपा के नेता गदगद दिखलाई दिए हैं वहीं मोदी और योगी को करीब से देखने और उनकों सुनने के चक्कर में भीड़ कुर्सियों पर बैठने के बजाए खड़ी हो गई। जिसका असर यह रहा है कि सैकड़ों कुर्सियां टूट कर चूर-चूर हो गई थी। जनसभा समाप्त होने के बाद भी लोग इधर-उधर से निकलने के प्रयास में कुर्सियों को रौंदते हुए निलने लगे जिससे मौके पर कुर्सियां टूट कर चूर चूर हो गई थी।

फिसलती रही नेताओं की जुबान

मिर्जापुर में शुक्रवार को आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जन सभा में नेताओं की जुबान फिसलती रही है। मझवां विधानसभा क्षेत्र से भाजपा-निषाद पार्टी के संयुक्त उम्मीदवार डॉ विनोद कुमार बिंद अपने ही विधानसभा क्षेत्र की मौजूदा की भाजपा विधायक सुचिस्मिता मौर्य का ठीक से नाम भी नहीं ले पाए। मंच पर अपने भाषण के दौरान मंच पर उपस्थित जनप्रतिनिधियों को संबोधित करने के दौरान उन्हें मझवां विधानसभा क्षेत्र की विधायिका का पूरा नाम ही पता नहीं था, मझवां विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की विधायक सुचिस्मिता मौर्य जो मंच पर ठीक उन्हीं के पीछे मौजूद भी रही जिन्हें अपने संबोधन के दौरान मझवा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार डॉ विनोद बिंद ने मझवां विधायिका को सुचिस्मिता पटेल नाम से संबोधित किया, जिसे सुन स्वयं विधायक सुचिस्मिता मौर्य सहित उपस्थित लोग भी दंग हो गए थे।

इसी प्रकार जनसभा में आए भदोही के सांसद रमेश बिंद जो अपने ही लोकसभा क्षेत्र भदोही के भदोही विधायक रविंद्र नाथ त्रिपाठी का नाम लेने के दौरान उन्हें भदोही लोकसभा का प्रत्याशी रविंद्र त्रिपाठी बोल गए। जिसको को लेकर जनसभा में खूब खुसूर फुसूर होती रही है।

Next Story

विविध