Begin typing your search above and press return to search.
Up Election 2022

Suresh Rana : यूपी सरकार के गन्ना मंत्री को सताने लगा हार का डर? 40 बूथों पर की थी फिर से वोटिंग की मांग, जिला प्रशासन ने ठुकराई अपील

Janjwar Desk
13 Feb 2022 4:23 PM GMT
Suresh Rana : यूपी सरकार के गन्ना मंत्री को सताने लगा हार का डर? 40 बूथों पर की थी फिर से वोटिंग करने की मांग, जिला प्रशासन ने ठुकराई अपील
x

Suresh Rana : यूपी सरकार के गन्ना मंत्री को सताने लगा हार का डर? 40 बूथों पर की थी फिर से वोटिंग करने की मांग, जिला प्रशासन ने ठुकराई अपील

Suresh Rana : सुरेश राणा की ओर से चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी गई थी जिसमें समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के दबंग लोगों के मतदान स्थलों पर कब्जा करके फर्जी वोटिंग करने और गरीब कमजो लोगों को वोट नहीं डालने की बात कही गई थी.....

Suresh Rana : उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान संपन्न हो चुका है। इस बीच किसान आंदोलन (Farmers Movement) होने के चलते चुनाव में भाजपा को परेशानी होने की अटकलें सही दिखने लगी हैं। लगता है उत्तर प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा (Suresh Rana) को हार का डर सताने लगा है। राणा ने शामली जिले के थानाभवन सीट के चालीस बूथों पर वोटिंग में धांधली का आरोप लगाते हुए फिर से मतदान करने की अपील की थी लेकिन जिला प्रशासन ने उनकी मांग को ठुकरा दिया है।

बता दें कि योगी सरकार के गन्ना मंत्री के एक एंजेंट ने शामली जिले की थाना भवन सीट के चालीस बूथों पर 10 फरवरी के विधानसभा चुनाव में धांधली का आरोप लगाया था। सुरेश राणा की ओर से चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी गई थी जिसमें समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के दबंग लोगों के मतदान स्थलों पर कब्जा करके फर्जी वोटिंग करने और गरीब कमजो लोगों को वोट नहीं डालने की बात कही गई थी।

इन 40 बूथों पर दोबारा वोटिंग कराने की मांग की गई। तर्क दिया गया था कि इन चालीस बूथों पर 80 से 92 प्रतिशत वोट पड़े हैं। रिटर्निंग ऑफिसर ने शिकायत का संज्ञान लिय़ा था।

इसके बाद रविवार 13 फरवरी को शामली की जिलाधिकारी जसजीत कौर ने रविवार को आरोप का जवाब देते हुए कहा कि पूरे जिले में वोटिंग शांति पूर्ण व निष्पक्ष तरीके से हुई थी। प्रेक्षक ने भी मतदान प्रक्रिया को सही पाया था। इसलिए अब दोबारा से वोटिंग कराने की न तो गुंजाइश है और न ही जरूरत।

सुरेश राणा शामली जिले के थानभवन सीट से तीसरी बार भाजपा के उम्मीदवार हैं। वह यहां से दो बार पहले विधायक रह चुके हैं। उनके चतुनाव अभिकर्ता रामपाल सिंह ने रिटर्निंग ऑफिसर को एक पत्र भेजकर 40 बूथों की सूची संलग्न की थी।

रामपाल सिंह ने लिखा था कि दस फरवरी को रालोज सपा के दबंग लोगों ने अनेक मतदान स्थलों पर कब्जा करके वहां फर्जी मतदान किया। गरीब कमजोर वर्ग के लोगों को डरा धमकाकर मतदान करने दिया। उन्हें उनके मताधिकार से वंचित रखा जिसमें ससभी चासील बूथों का विवरण लिखा है। किस बूथ पर कितने वोट पडे। थानाभवन विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर ने शिकायत का संज्ञान लेकर जांच करने और रिपोर्ट देने को कहा था।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध