Begin typing your search above and press return to search.
Up Election 2022

UP Election 2022 : AIMIM ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, जानिए किस सीट पर किसको मैदान में उतारा

Janjwar Desk
17 Jan 2022 2:08 PM GMT
AIMIM Asaduddin Owaisi : मेरी आवाज दबाने के लिए बरसायीं गईं गोलियां, योगी सरकार पर ओवैसी ने जमकर बोला हमला
x

(ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी)

UP Election 2022 : असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने आठ उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है....

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल-इंडिया-मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुस्लिमीन (AIMIM) ने आठ उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है। इससे पहले पार्टी ने रविवार को ही नौ उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी।

असदुद्दीन ओवैसी ने जिन आठ उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है उनमें से सात मुस्लिम प्रत्याशियों को मौका दिया गया है। जिन सीटों पर मुस्लिम प्रत्याशियो को उतारा है उनमें सभी मुस्लिम बाहुत क्षेत्र है।

इससे पहले कल जो एआईएमआईएम की पहली लिस्ट जारी हुई थी उसमें डॉ महताब को लोनी (गाजियाबाद), फुरकान चौधरी को गढ़ मुक्तेश्वर (हापुड़), हाजी आरिफ को धौलोना (हापुड़), रफत खान को सिवाल खास (मेरठ), जीशान आलम को सरधाना (मेरठ), तस्लीम अहमद को किठोर (मेरठ), अमजद अली को बेहट (सहारनपुर), शाहीन रजा खान को बरेली-124 (बरेली) मरगूब हसन को सहारनपुर देहात (सहारनपुर) विधानसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया है।

एआईएमआईएम की तरफ से जो दूसरी लिस्ट जारी की गई है उसमें पंडित मनमोहन झा को साहिबाबाद (गाजियाबाद), इंताएजार अंसारी को मुजफ्फर नगर सदर (मुजफ्फर नगर), ताहिर अंसारी को चरथवली (मुजफ्फर नगर), तालिब सिद्दीकी को भोजपुर (फर्रुखाबाद), सादिक अली को झांसी सदर (झांसी), शेर अफगान को रुदौली (अयोध्या), तौफीक परधानी को बिथरी चैनपुर (बरेली) और डॉ. अब्दुल मन्नान को उथरौला (बलरामपुर) विधानसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कुल 403 सीटें हैं जिनमें से 100 पर ओवैसी ने अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी उन्हीं सीटों पर अपने उम्मीदवोरं को उतारेग जहां पर मुस्लिम वोटर्स की संख्या अधिक है। उत्तर प्रदेश में मुस्लिम मतदाताओं की संख्या आबादी का लगभग 20 फीसदी है। ऐसे में 125 सीटों पर मुस्लिम मतदाता हार और जीत का फैसला करते हैं।

Next Story

विविध