Begin typing your search above and press return to search.
Up Election 2022

UP Election 2022 : 'बड़े भाई अपने फैसले पर दोबारा विचार करिए', अब दारा सिंह चौहान को मनाने में जुटे डिप्टी सीएम

Janjwar Desk
12 Jan 2022 2:27 PM GMT
UP Election 2022 : बड़े भाई अपने फैसले पर दोबारा विचार करिए, अब दारा सिंह चौहान को मनाने में जुटे डिप्टी सीएम
x
UP Election 2022 : कई बड़े नेताओं के पार्टी छोड़ने पर दुख जाहिर करते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने उन नेताओं को नसीहत दी है कि इससे उनका नुकसान होगा। उन्होंने दारा सिंह चौहान से दोबारा विचार करने की अपील की है....

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा से इस्तीफा देने वाले नेताओं की लाइन लग गई है। सबसे पहले योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने इस्तीफा दिया। वहीं दूसरे दिन दारा सिंह चौहान (Dara Singh Chouhan) दूसरे ऐसे कैबिनेट मंत्री बन गए जिन्होंने योगी सरकार से इस्तीफा दिया। बीते चौबीस घंटों के भीतर भाजपा के कई बड़े नेताओं के समाजवादी पार्टी के दामन थामने से पार्टी को बड़ा झटका लगा है। वहीं दूसरी ओर योगी सरकार में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) उन्हें मनाने में जुटे हुए हैं।

कई बड़े नेताओं के पार्टी छोड़ने पर दुख जाहिर करते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने उन नेताओं को नसीहत दी है कि इससे उनका नुकसान होगा। उन्होंने इन नेताओं के नए ठिकाने यानी समाजवादी पार्टी को डूबती नाव बताया है। मौर्य ने दारा सिंह चौहान से दोबारा विचार करने की अपील की है।

केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट में लिखा, परिवार का कोई सदस्य भटक जाए तो दुख होता है। जाने वाले आदरणीय महानुभावों से मैं बस यही आग्रह करूंगा कि डूबती नाव पर सवार होने से नुकसान उनका ही होगा। बड़े भाई श्री दारा सिंह जी आप अपने फैसले पर विचार करिए।

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को केशव प्रसाद मौर्य ने स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद भी उन्हें मनाने की कोशिश की थी और कहा था कि जल्दबाजी में फैसले अक्सर गलत हो जाते हैं। हालांकि स्वामी ने उनकी बात को अनसुना किया। दूसरे दिन स्वामी ने केशव प्रसाद मौर्य को आरएसएस का तोता बताते हुए उनपर जमकर हमले बोले।

आज बुधवार को उत्तर प्रदेश सरकार में वन, पर्यावरण और जन्तु उद्यान मंत्री दारा सिंह चौहान ने मंत्रिपरिषद से इस्तीफा दे दिया। मऊ की मधुबन सीट से विधायक दारा सिंह चौहान ने कहा कि दलितों, किसानों और बेरोजगार युवाओं के प्रति सरकार की उपेक्षा के चलते वह इस्तीफा दे रहे हैं।

आज बुधवार को उत्तर प्रदेश सरकार में वन, पर्यावरण और जन्तु उद्यान मंत्री दारा सिंह चौहान ने मंत्रिपरिषद से इस्तीफा दे दिया। मऊ की मधुबन सीट से विधायक दारा सिंह चौहान ने कहा कि दलितों, किसानों और बेरोजगार युवाओं के प्रति सरकार की उपेक्षा के चलते वह इस्तीफा दे रहे हैं।

इस बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि दारा सिंह चौहान का उनकी पार्टी में स्वागत है। हालांकि चौहान अभी यह साफ नहीं किया है कि वह किस पार्टी में जाएंगे लेकिन अटकलें हैं कि वह भी स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ सपा में शामिल हो सकते हैं।

Next Story

विविध