Begin typing your search above and press return to search.
Up Election 2022

UP Election 2022 : योगी सरकार को छोड़ सपा में शामिल हो सकते हैं एक और मंत्री, सरकारी आवास और सुरक्षा लौटाई

Janjwar Desk
13 Jan 2022 8:13 AM GMT
UP Election 2022 : योगी सरकार को छोड़ सपा में शामिल हो सकते हैं एक और मंत्री, सरकारी आवास और सुरक्षा लौटाई
x

(यूपी चुनाव 2022 : योगी सरकार के आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी ने लौटाई सुरक्षा और सरकारी आवास)

UP Election 2022 : योगी सरकार में आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी ने सरकारी आवास और सुरक्षा को लौटायी है, इसके साथ उनके सपा में जाने की अटकलें तेज हो गई हैं...

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश चुनाव से लिए बहुत कम समय बचा है। लेकिन इससे पहले ही योगी सरकार और भाजपा (BJP) को तगड़े झटके मिल रहे हैं। पार्टी से इस्तीफों की लाइन लग गई है। अब एक और बड़ी खबर यह है कि आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी (Dharam Singh Saini) ने सरकारी आवास और सिक्योरिटी छोड़ दी है।

बताया जा रहा है कि जल्द ही स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) और दारा सिंह चौहान (Dara Singh Chouhan) की तरह धर्म सिंह सैनी भी मंत्री पद छोड़ सकते हैं। सैनी के भी समाजवादी पार्टी में जाने की चर्चाएं तेज हो गई हैं। वहीं भाजपा विधायक विनय शाक्य ने भी इस्तीफा दे दिया है। हालांकि शाक्य ने एक दिन पहले ही इसका ऐलान कर दिया था।

इस बीच अखिलेश यादव ने एक बयान में टिकट बंटवारे को लेकर कहा कि प्रत्याशियों के नामों पर फैसला लेने में कोई दिक्कत नहीं आ रही है। भाजपा के विधायक और मंत्री अगर आ रहे हैं तो हम उनका स्वागत कर रहे हैं। कुछ लोग हमारे यहां आ रहे हैं तो कुछ हमारे यहां से जाएंगे भी। ऐसे में टिकट तय करने में कोई दिक्कत नहीं आएगी।

बता दें कि बीते दो-तीन दिनों के भीतर करीब एक दर्जन नेता भारतीय जनता पार्टी को झटका दे चुके हैं। इससे पहले शिकोहाबाद से भाजपा विधायक मुकेश वर्मा ने भी इस्तीफा दिया।

वर्मा ने भी स्वामी प्रसाद मौर्य, दारा सिंह चौहान समेत अन्य विधायकों की तरह अपने पत्र में लिखा हैकि भाजपा सरकार में दलित, पिछड़े औऱ अल्पसंख्य समुदाय से ताल्लुक रखने वाले नेताओं को तवज्जो नहीं दी गई। सरकार में किसानों, बेरोजगारों व छोटे कारोबारियों की उपेक्षा की गई है।

वर्मा ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य उनके नेता हैं। मुकेश वर्मा ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दिया है।

अब तक जिन 12 बारह विधायकों ने पार्टी छोड़ी उनमें कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य और दारा सिंह, बदायूं जिले के बिल्सी से विधायक राधा कृष्ण शर्मा, सीतापुर से विधायक राकेश राठौर, बहराइच के नानपारा से विधायक माधुरी वर्मा, संतकबीरनगर से विधायक जय चौबे, बिल्हौर कानपुर से भगवती सागर, विधायक ब्रजेश प्रजापति, विधायक रोशन लाल वर्मा, विधायक विनय शाक्य, विधायक अवतार सिंह भड़ाना और विधायक मुकेश वर्मा शामिल हैं।

Next Story

विविध