Up Election 2022

UP Election 2022 : BBC के सवालों पर भड़क गए केशव मौर्य, सुरक्षाकर्मियों के दम पर जबरन डिलीट कराया वीडियो

Janjwar Desk
11 Jan 2022 7:37 AM GMT
UP Elections 2022: सिराथू पहुंचे केशव प्रसाद मौर्य का विरोध, लोगों ने लगाए चोर है के नारे, Video हुआ वायरल
x

(सिराथू में जनसंपर्क करने पहुंचे केशव प्रसाद मौर्य का वीडियो वायरल)

UP Election 2022 : धर्म संसद के सवाल पूछे जाने पर केशव प्रसाद मौर्य नाराज हो गए और इंटरव्यू रोक दिया। उन्होंने रिपोर्टर से कहा कि आप पत्रकार की तरह नहीं, बल्कि किसी के 'एजेंट' की तरह बात कर रहे हैं....

मनीष दुबे की रिपोर्ट

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद बीबीसी (BBC) ने लखनऊ में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) का बीबीसी ने एक इंटरव्यू किया। इस दौरान बीबीसी रिपोर्टर अनंत झणाणे ने उप-मुख्यमंत्री से कई मुद्दों पर बात की। इस बातचीत में पिछले दिनों हरिद्वार (Haridwar) में हुए धर्म संसद (Dharam Sansad) में मुसलमानों के ख़िलाफ़ दिए गए बयानों पर भी सवाल किये गए।

धर्म संसद के सवाल पूछे जाने पर केशव प्रसाद मौर्य नाराज हो गए और इंटरव्यू रोक दिया। उन्होंने रिपोर्टर से कहा कि आप पत्रकार की तरह नहीं, बल्कि किसी के 'एजेंट' की तरह बात कर रहे हैं, इसके बाद उन्होंने अपनी जैकेट पर लगा माइक हटा दिया। उन्होंने बातचीत वहीं रोक दी और कैमरा बंद करने के लिए कहा। उसके बाद मौर्य ने बीबीसी रिपोर्टर का कोविड मास्क खींचा और सुरक्षाकर्मियों को बुलाकर जबरन वीडियो डिलीट करा दिया।

तक़रीबन दस मिनट तक सवालों के जवाब देने के बाद जब उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बीबीसी के रिपोर्टर से कहा कि वे केवल चुनाव के बारे में सवाल पूछें। जिसपर बीबीसी रिपोर्टर अनंत झणाणे ने कहा कि यह मामला चुनाव से ही जुड़ा हुआ है, इस पर उप-मुख्यमंत्री भड़क गए और फिर यह सब हुआ।

हालांकि, कैमरामैन ने डिलीट कर दिए गए वीडियो को रिकवर करने में कामयाबी हासिल कर ली, दोनों कैमरों से वीडियो डिलीट हो चुका है इसकी तसल्ली केपी मौर्य के सुरक्षाकर्मियों ने कर ली थी, लेकिन कैमरे के चिप से वीडियो को रिकवर कर लिया गया है। इसके बाद बीबीसी ने केशव प्रसाद मौर्य के साथ बातचीत के वीडियो को बिना एडिट किए जारी भी किया है।

बीबीसी के हवाले से कहा गया है कि जिस घटनाक्रम का ज़िक्र ऊपर किया गया है वह कैमरा बंद होने के बाद का है इसलिए उसका फ़ुटेज मौजूद नहीं है, आप देख सकते हैं कि उप-मुख्यमंत्री जैकेट में लगा माइक हटा रहे हैं उसके बाद कैमरा बंद हो गया था। इसका वीडियो अब तेजी से वायरल भी हो रहा है।

बीबीसी न्यूज़ ने इस घटना पर गंभीर एतराज़ ज़ाहिर करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्य के मुख्यमंत्री को आधिकारिक तौर पर एक शिकायत भेजी है। लेकिन खबर लिखे जाने तक उनकी तरफ से बीबीसी को कोई जवाब नहीं भेजा गया है।

Next Story

विविध