Up Election 2022

UP Election 2022 : यूपी की इन सीटों पर सपा-बसपा ने बिगाड़ दिए समीकरण, भाजपा विधायक को भारी पड़ रहा सीट बचाना

Janjwar Desk
15 Feb 2022 9:24 AM GMT
UP Election 2022 : यूपी की इन सीटों पर सपा-बसपा ने बिगाड़ दिए समीकरण, भाजपा विधायक को भारी पड़ रहा सीट बचाना
x

(महोबा सीट पर सपा-बसपा के दांव ने बढ़ाई भाजपा उम्मीदवार की मुश्किलें)

UP Election 2022 : महोबा सीट पर अब चौतरफा मुकाबला होने की स्थिति बन गई है। महोबा से तीन बार विधायक रहे बाबूलाल तिवारी के पौत्र मनोज तिवारी को समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवार बनाकर ब्राह्मण दांव चला है....

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश के दो चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं। ऐसे में अब सभी की नजरें आगे के चरणों में होने वाले चुनावों पर टिकी हुई हैं। तीसरे चरण (Third Phase Voting) का मतदान 20 फरवरी को होना है। इस चरण में बुंदेलखंड के महोबा जिले (Mahoba District) की दो सीटों महोबा (Mahoba) और चरखारी (Charkhari) में भी मतदान होने हैं। इस दोनों सीटों पर भाजपा (BJP) का कब्जा है। महोबा में राकेश गोस्वामी हैं तो चरखारी में ब्रजभूषण सिंह राजपूत विधायक हैं।

बताया जा रहा है कि महोबा में 200 बेड के ट्रामा सेंटर की मांग लंबे समय से लोगों के द्वारा की जाती रही है। इसके अलवा बेरोजगारी, शिक्षा, पानी और स्वास्थ्य के मुद्दे चुनाव में अपनी जगह बना रहे हैं। इन सबका चुनाव में असर देखने को मिल सकता है। जनता में इन मुद्दों को लेकर आक्रोश है।

वहीं महोबा सीट पर अब चौतरफा मुकाबला होने की स्थिति बन गई है। महोबा से तीन बार विधायक रहे बाबूलाल तिवारी के पौत्र मनोज तिवारी को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने उम्मीदवार बनाकर ब्राह्मण दांव चला है। मनोज तिवारी इससे पहले भी दो बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। लेकिन उन्हें उम्मीद है कि जनता इस बार मौका देगी। वहीं कांग्रेस ने युवा चेहरे सागर सिंह को मैदान में उतारा है।

वहीं दूसरी ओर बसपा ने संजय साहू को मैदान में उतारा है। संयज साहू के भाई महोबा से विधायक रह चुके हैं। ऐसे में महोबा सीट पर प्रमुख दलों ने तगड़े प्रत्याशी उतार दिए हैं। माना जा रहा है कि इस सीट पर कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या भाजपा विधायक राकेश गोस्वामी अपनी सीट बचा पाएंगे या नहीं?

उत्तर प्रदेश में कुल सात चरणों में मतदान हो रहा है। 403 सीटों वाली विधानसभा के लिए दो चरणों का मतदान हो चुका है। वहीं पांच चरणों में मतदान होना अभी बाकि है। चुनाव के नतीजे 10 मार्च को सामने होंगे।

Next Story

विविध