Begin typing your search above and press return to search.
Up Election 2022

UP Election 2022 : 'मतदाताओं को वोट नहीं डालने दे रहे BJP कार्यकर्ता, रास्ते में लाठी-डंडे लेकर खड़े हैं', सपा ने लगाए ताबड़तोड़ आरोप, कई बूथों पर EVM में गड़बड़ी

Janjwar Desk
7 March 2022 6:20 AM GMT
UP Election 2022 : मतदाताओं को वोट नहीं डालने दे रहे BJP कार्यकर्ता, रास्ते में लाठी-डंडे लेकर खड़े हैं, सपा ने लगाए ताबड़तोड़ आरोप, कई बूथों पर EVM में गड़बड़ी
x
UP Election 2022 : समाजवादी पार्टी की ओर से सातवें और अंतिम चरण के मतदान में भी शिकायतें की जा रही हैं, पार्टी ने चुनाव आयोग से मामलों का संज्ञान लेने को कहा है....

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सातवें व अंतिम चरण के लिए मतदान (UP Election 7th Phase Voting) जारी है। सुबह सात बजे से 9 जिलों में वोटिंग शुरू हो चुकी है। इस समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की ओर से लगातार वोटिंग में गड़बड़ी के आरोप लगाए जा रहे हैं। सपा ने ईवीएम (EVM) में गड़बड़ी से लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं पर मतदान को प्रभावित करने के आरोप लगाए हैं।

पार्टी ने आरोप लगाया कि चंदौली जिले की मुगलसराय विधानसभा 380 के बूथ संख्या 137 पर 1 घंटे से ईवीएम खराब है। मतदान कार्य बाधित है।

समाजवादी पार्टी ने आजमगढ़ के जिलाधिकारी, पुलिस अधिकारी और चुनाव आयोग को टैग करते हुए आरोप लगाया कि जिले की गोपालपुर विधानसबा 344 के बूथ संख्या 64 के अंदर बैठे मतदान अधिकारी मतदाताओं से भाजपा के लिए वोट करने को कह रहे हैं।

इसके अलावा सपा ने चंदौली जिले की मुगलसराय विधानसभा 380 के बूथ संख्या 137 पर साइकिल का बटन न दबने की शिकायत की है।

समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया कि मऊ जिले की मोहम्मदाबाद गोहना विधानसभा 355 पर मतदाताओं के घरों पर बीजेपी कार्यकर्ता लाठी-डंडे लेकर खड़े हैं मतदान नहीं करने दे रहे हैं।

पार्टी ने आरोप लगाया कि गाजीपुर जिले की मोहम्मदाबाद विधानसभा 378 के बूथ नंबर 4,5,6 पर भी बीजेपी कार्यकर्ता मतदाताओं की पर्चियां फाड़ रहे हैं। वोटिंग नहीं करने दे रहे हैं।

इसके अलावा समाजवादी पार्टी ने मिर्जापुर जिले की मड़िहान विधानसभा 399 के बूथ संख्या 234 पर फर्जी वोटिंग का आरोप लगाया है। पार्टी ने कहा कि पीठासीन अधिकारी बीच-बीच में मशीन बंद कर दे रहे हैं।

समाजवादी पार्टी की ओर से सोमवार को जारी वोटिंग के बीच सिलसिलेवार कई ट्वीट्स कर मतदान में गड़बड़ी का आरोप लगाया गया है। पार्टी ने आरोप लगया है कि मिर्जापुर जिले की छानबे विधानसभा-395 के बूथ नंबर-91 पर अपना दल के कार्यकर्ता बूथ के अंदर टोपी लगा कर बैठे हैं मतदाताओं को मतदान करने से रोक रहे हैं, धमका रहे हैं।

पार्टी ने .यह भी आरोप लगाया कि कम्पोजिट विद्यालय महमूरगंज विधानसभा कैंट वाराणसी में इस तरह की पर्ची बाँटी जा रही है जो कि नियम विरुद्ध है।

सपा ने आरोप लगाया कि सोनभद्र जिले की रॉबर्ट्सगंज विधानसभा 401 के बूथ नंबर 165, 166 पर बीजेपी कार्यकर्ता सरकारी गाड़ियों से घूम कर मतदाताओं को दवाइयां बांट रहे हैं खुले आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं।

Next Story

विविध