Begin typing your search above and press return to search.
Up Election 2022

Uttarakhand Election 2022 : चुनाव आयोग पहुंची भाजपा विधायक के खिलाफ शिकायत, 24 घंटे के भीतर देना होगा नोटिस का जवाब

Janjwar Desk
12 Jan 2022 8:59 AM GMT
Uttarakhand Election 2022 : चुनाव आयोग पहुंची भाजपा विधायक के खिलाफ शिकायत, 24 घंटे के भीतर देना होगा नोटिस का जवाब
x

(भाजपा विधायक चंदन राम दस को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस)

Uttarakhand Election 2022 : विधायक दास पर आरोप है कि उन्होंने अपनी विधानसभा के अणां क्षेत्र में जाकर भीड़ एकत्र करके कोविड (Covid 19) नियमावली का उल्लंघन करने के साथ ही सामान आदि वितरित किए....

Uttarakhand Election 2022 : उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता लागू हो चुकी है। चुनाव आचार संहिता लगते ही भाजपा विधायक चंदन राम दास (BJP MLA Chandan Ram Das) को आयोग ने नोटिस भेजा है। उनसे 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा है।

विधायक दास पर आरोप है कि उन्होंने अपनी विधानसभा के अणां क्षेत्र में जाकर भीड़ एकत्र करके कोविड (Covid 19) नियमावली का उल्लंघन करने के साथ ही सामान आदि वितरित किए।

इस मामले में कांग्रेस (Congress) के प्रदेश महामंत्री बालकृष्ण ने जिला निर्वाचन अधिकारी से शिकायत कर कहा था कि भाजपा के विधायक चंदन राम दास ने चुनाव आचार संहिता लगने के बाद गरुड़ विकास खंड के अणां गांव में सार्वजनिक रूप से भीड़ जुटा कोविड नियमावली का उल्लंघन किया। कहा था कि इस दौरान भाजपा से विधायक चंदन दास ने साज-बाज उपकरण भी वितरित किए।

लेकिन विधायक चंदन राम दास की इस शिकायत करने में कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री बालकृष्ण तकनीकी मामले में चूक गए। उन्होंने जल्दबाजी में शिकायत में विधायक की शिकायत करने पर दिनांक 9 जनवरी 2022 के बजाय 2021 लिख दिया, जबकि वे शिकायत वर्ष 2022 की करना चाह रहे थे। इसी खामी को विधायक ने पकड़ लिया।

विधायक दास ने कहा कि, नोटिस का जवाब दिया जाएगा। साथ ही कहा कि यह शिकायत वर्ष 2021 की है, हो सकता है कि वे उस दिन अणां गांव में होंगे। लेकिन तब आचार संहिता नहीं थी।

मामले में विधानसभा बागेश्वर के रिटर्निंग आफिसर हरगिरी गोस्वामी ने बताया है कि चुनाव आचार संहिता के मामले में विधायक की शिकायत आई थी। उन्हें नोटिस भेजा गया है। 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा है। यदि जवाब नहीं आया तो अग्रिम कार्रवाई होगी।

Next Story

विविध