Up Election 2022

Uttarakhand Election 2022 : मम्मी, मेरा पापा कौन?, विधायक महेश नेगी के इलाके में किसने लगा दिए यह पोस्टर!

Janjwar Desk
13 Dec 2021 3:30 PM GMT
Uttarakhand Election 2022 :  मम्मी, मेरा पापा कौन?, विधायक महेश नेगी के इलाके में किसने लगा दिए यह पोस्टर!
x

(पोस्टर में न तो प्रिंटिंग प्रेस का नाम है और न ही मुद्रक का नाम)

Uttarakhand Election 2022 : स्थानीय भाजपा विधायक महेश नेगी पर एक महिला ने रेप का इल्जाम लगाते हुए कोर्ट में मुकदमा दायर किया हुआ है....

Uttarakhand Election 2022 : अल्मोड़ा जिले की द्वाराहाट विधानसभा (Dwarahat Assembly Constituency) में आज एक ऐसे पोस्टर ने इलाके भर में हलचल मचाये रखी जिसके गहरे निहितार्थ हो सकते हैं। विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में कफड़ा जालली और द्वाराहाट के साथ-साथ कई स्थानों पर लोगों ने सोमवार की भोर के साथ इस प्रकार का जो पोस्टर देखा तो वह आश्चर्य से भर उठे। पोस्टर पर एक मां और मां की गोद में बच्चा दिखाया गया है। इसके साथ ही पोस्टर (Poster) पर लिखा गया है कि मम्मी मेरा पापा कौन ? साथ ही लिखा है ऐसे में कैसे बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ।

रात ही रात में किसने यह पोस्टर चिपका दिए इसका किसी को कुछ नहीं पता है। पोस्टर में न तो प्रिंटिंग प्रेस (Printing Press) का नाम है और न ही मुद्रक का नाम। पोस्टर में एक खास बात यह है कि यह पोस्टर उस समय लगाया गया है जब पूरे विधानसभा में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा द्वाराहाट विधायक महेश नेगी को न्यायालय से मिली क्लीन चिट की खबर से उत्साहित होकर आतिशबाजी और मिष्ठान वितरण का कार्यक्रम किया जा रहा है।

स्थानीय भाजपा विधायक महेश नेगी (Mahesh Negi) पर एक महिला ने रेप का इल्जाम लगाते हुए कोर्ट में मुकदमा दायर किया हुआ है। इस मामले में महिला ने विधायक (MLA) को अपने एक बच्चे का बाप बताते हुए उनके डीएनए टेस्ट की भी मांग की थी। जिससे विधायक महेश नेगी हमेशा बचने की जद्दोजहद करते रहे।

आखिर किसके द्वारा लगवाए गए यह पोस्टर यह सवाल आज दिन भर द्वाराहाट विधानसभा का सबसे चर्चित सवाल रहा। किसी कार्यालय की बात हो किसी दुकान की बात या फिर गली चौराहों पर हर जगह यही बात कि किसने लगाए यह पोस्टर ? क्या यह पोस्टर कांग्रेस की ओर से लगाए गए या फिर भाजपा के ही द्वाराहाट विधानसभा से किसी दावेदार की यह कारस्तानी है। या फिर कोई तीसरा खिलाड़ी है, जो इस खेल को पर्दे के पीछे से खेल रहा है। बहरहाल, इन पोस्टर्स का आखिरी सच किसी को नहीं पता, लेकिन राजनीति के हल्के में इसकी चर्चा जरूर इसको खास बना रही है

Next Story

विविध